कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहन गुप्ता भारतीय जनता पार्टी में शामिल

Politics

कांग्रेस ने अहमदाबाद पूर्व से दिया था टिकट

रोहन गुप्ता के अलावा पंजाब की पूर्व आईएएस अधिकारी परमपाल कौर और कुछ अन्य नेता भी इस मौके पर भाजपा में शामिल हुए।

कांग्रेस ने रोहन गुप्ता को अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से टिकट दिया था लेकिन उन्होंने अपने पिता की खराब सेहत का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया था। इसके कुछ दिनों बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी।

दिशाहीन और विरोधाभासों से भरी पार्टी है कांग्रेस: रोहन गुप्‍ता

कांग्रेस में करीब 15 सााल रहने के बाद गुप्ता ने कहा कि यह दिशाहीन और विरोधाभासों से भरी है जिससे उसकी विश्वसनीयता कम हुई है। उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध करने और आम आदमी पार्टी जैसे दलों से गठजोड़ जैसे मुद्दों का उल्लेख किया और यह बताने की कोशिश की कैसे कांग्रेस कैसे विरोधाभासों से भरी है।

गुप्ता ने भाजपा के 2047 तक विकसित भारत के एजेंडे का समर्थन किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण की सराहना की। पिछले दिनों कांग्रेस के एक और प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था।

खुद को बेदाग बताते हुए रोहन गुप्ता ने कहा, ‘मैंने कई बार खुद बीजेपी की वॉशिंग मशीन पर सवाल उठाए हैं। मेरी शर्ट बिलकुल बेदाग है।

सनातन को गाली देने वालों के साथ काम नहीं किया जा सकता है। जिनके नाम में राम हैं, वो हर रोज राम के और सनातन के खिलाफ बोलने वालों के पक्ष में के लिए कहते थे.’ रोहन ने कहा कि उन्होंने अपने पिता के कहने पर ही चुनाव लड़ने से मना किया था, उनके पिता नहीं चाहते थे कि वह चुनाव लड़ें.

-एजेंसी