महबूबा मुफ्ती की शिव भक्‍ति को बीजेपी ने नौटंकी बताया, मुस्लिम धर्मगुरु ने भी किया विरोध

Politics

महबूबा मुफ़्ती ने जिस नवग्रह मंदिर का दौरा किया, इसका निर्माण पीडीपी के पूर्व एमएलसी यशपाल शर्मा ने करवाया था। मंदिर के अन्दर यशपाल शर्मा की प्रतिमा भी लगाई गई है।

वहीं महबूबा मुफ़्ती के जलाभिषेक करने को लेकर बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है। बीजेपी ने महबूबा मुफ़्ती के इस कदम को नौटंकी करार दिया है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता रणवीर सिंह ने कहा कि ये पीडीपी प्रमुख की एक मात्र नौटंकी है। उन्होंने कहा, “2008 में महबूबा मुफ्ती और उनकी पार्टी ने अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड को भूमि आवंटन का विरोध किया था। महबूबा मुफ्ती की पार्टी ने तीर्थयात्रियों की हट के निर्माण के लिए श्राइन बोर्ड को भूमि के अस्थायी हस्तांतरण की अनुमति नहीं दी थी।

प्रदेश प्रवक्ता रणवीर सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की नौटंकी से कुछ हासिल होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर राजनीतिक नौटंकी बदलाव ला सकती तो आज जम्मू-कश्मीर समृद्धि का आर्किड होता।

उधर, महबूबा मुफ़्ती के मंदिर जाने का विरोध मुस्लिम धर्मगुरु भी कर रहे हैं। देवबंद के मौलाना असद कासमी ने कहा, “महबूबा ने जो किया वह सही नहीं है। वह इस्लाम के खिलाफ है।”

बता दें कि कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा था कि पिछली सरकारों में आतंकवादियों और उनके परिवारों को नौकरी दी गई थी। इस पर पलटवार करते हुए महबूबा मुफ़्ती ने कहा, “यह हमारी परंपरा नहीं है। लेकिन गुंडों को रोजगार देना उत्तर प्रदेश में एक प्रथा हो सकती है। एलजी साहब उत्तर प्रदेश से आए हैं और शायद वहां के अपने अनुभव के बारे में बोल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में माफिया और गुंडों को नौकरी देने की परंपरा हो सकती है, लेकिन यह हमारी परंपरा नहीं है।”

Compiled: up18 News