नवविवाहिता का फांसी पर लटका मिला शव, नाराज परिजनों ने ससुराल में लगाया आग, सास ससुर की जिंदा जलकर मौत

प्रयागराज: फांसी के फंदे से लटका मिला नवविवाहिता का शव, नाराज परिजनों ने ससुराल में लगाई आग, सास ससुर की जिंदा जलकर मौत

Crime

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में नवविवाहिता की मौत से नाराज परिजनों ने ससुराल में आग लगा दी। आगजनी में सास ससुर की जिंदा जलकर मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार को मुट्ठीगंज इलाके में नवविवाहिता आंशिका केसरवानी का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। धूमनगंज के झलवा निवासी अंशिका की शादी मुट्ठीगंज के व्यापारी अंशु के साथ हुई थी। अंशिका की मौत की खबर पाकर उसके परिजन बड़ी संख्या में ससुराल आ पहुंचे।

जहां उन्होंने जमकर हंगामा और मारपीट की। परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा कर अंशिका की हत्या करने का आरोप लगया। आरोप है कि इस दौरान अंशिका के मायकेवालों ने ससुराल पक्ष के लोगो को घर में बंद करके आग लगा दी। जिसमें अंशिका के सास और ससुर की जिंदा जलकर मौत हो गई।

इस मामले में प्रयागराज डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने बताया कि रात 11 बजे कॉल मिली थी कि एक महिला अंशिका केसरवानी ने आत्महत्या कर ली है।मौके पर मायके और ससुराल पक्ष दोनो मौजूद थे। इसके बाद पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो दोनो पक्षों के लोग आपस में झगड़ रहे थे।

इसी दौरान मायके पक्ष के लोगो ने ससुराल पक्ष के लोगो के घर में आग लगा दी। पुलिस के द्वारा इस घटना में त्वरित कार्य़वाही करते हुए पांच लोगो का रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।

आग बुझने के बाद घर में सर्च किया गया तो उसमें दो शव मिले। जिसमें एक शव राजेन्द्र केसरवानी और दूसरा शव शोभा देवी ये दोनो मृतका अंशिका के सास ससुर है। पुलिस ने दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं उच्चाधिकारियों द्वारा मौके का निरीक्षण किया गया और अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

-एजेंसी