मतदान के प्रति जागरूक बनाने को प्रमोद कटारा ने शुरू की आगरा से दिल्ली तक साइकिल यात्रा

स्थानीय समाचार

आगरा: लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित और जागरूक बनाने के लिए प्रमोद कटारा की ओर से साइकिल यात्रा शुरू की गई है। प्रमोद कटारा ने पहले चरण के चुनाव के पहले दिन ही मतदान के दिन ही यह साइकिल यात्रा शुरू की। वह आगरा से दिल्ली तक की 200 किलोमीटर की यात्रा साइकिल से करेंगे और जगह-जगह लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करने के साथ-साथ उन्हें मतदान के महत्व से भी रूबरू कराएंगे। इस दौरान वह सभी से आग्रह करेंगे कि सभी लोग मतदान अवश्य करें। एक अच्छे और मजबूत लोकतंत्र के लिए आम व्यक्ति की सहभागिता बहुत जरूरी है।

कटारा डायग्नोस्टिक के मालिक प्रमोद कटारा ने पहले आनंद इंटर कॉलेज में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने वहां जाकर वोट डाला और फिर वहीं से आगरा से दिल्ली तक की साइकिल यात्रा की शुरुआत की। अपना मताधिकार का प्रयोग करके प्रमोद कटारा काफी उत्साहित नजर आए और लोगों से स्वतंत्र लोकतंत्र के लिए वोट डालने की अपील की।

200 किलोमीटर की है साइकिल यात्रा

वोट अवेयरनेस प्रोग्राम के तहत प्रमोद कटारा आगरा से दिल्ली तक की साइकिल यात्रा कर रहे हैं। साइकिल यात्रा के दौरान वह पहले चरण के तहत आगरा जिले में हो रहे मतदान को लेकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक बनाएंगे, साथ ही लोगों से अपील भी करेंगे कि वह एक मजबूत और अच्छे लोकतंत्र के लिए अपनी नैतिक जिम्मेदारी को जरूर निभाए।

प्रमोद कटारा पहले भी दिव्यांगों को ओलंपिक तक पहुंचाने के लिए साइकिल यात्रा कर चुके हैं। उस दौरान उन्होंने पूरे देश में यात्रा की थी और दिव्यांग खिलाड़ियों को ओलंपिक तक पहुंचाने के लिए प्रयास किया था।