आगरा: सभी बाजार रहेंगे बंद, अपनी गाड़ी से वोट डालने जा सकेंगे मतदाता

City/ state

आगरा। आज होने वाले विधानसभा चुनाव में जिले भर में सभी बाजार बंद रहेंगे। विधानसभा चुनाव में जनता की गाड़ी में पुलिस सूजा नहीं चलाएगी। नौ विधानसभा क्षेत्रों में कोई भी वोटर बूथ तक खुद की गाड़ी से पहुंच सकेगा। अगर वह दिव्यांग है, तो उसे व्हीलचेयर उपलब्ध कराई जाएगी। बूथ से 100 मीटर की दूरी पर गाड़ी खड़ी खड़ी कर दी जाएगी। इसके बाद मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे।

आगरा की सभी 9 विधानसभा में मतदान जारी है। मतदाता अपनी गाड़ी से मतदान स्थल तक जा सकेंगे। एसएसपी आगरा सुधीर कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मतदान केंद्र से 100 मीटर पहले गाड़ी खड़ी की जाएगी। अगर कोई बुजुर्ग या दिव्यांग वोट डालने जाता है तो उसे मतदान केंद्र तक छोड़ा जाएगा। वहीं भीड़ न लगे, इसे देखते हुए जिले भर के सभी बाजार बंद रहेंगे।

डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि ऐसे वाहन चालक जो मतदाताओं को ढोने का प्रयास करेंगे, उन वाहन चालकों को चिन्हित किया जाएगा। सुरक्षा के नजरिए से जगह-जगह पुलिस तैनात रहेगी। 541 माइक्रो प्रेक्षक मतदान पर नजर रखेंगे। मतदान के बाद वोटर घर में रहें। अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई होगी। अतिसंवेदनशील केंद्रों पर सीआरपीएफ और बीएसएफ की तैनाती की गई है।