Covid-19 JN.1 New variant : आगरा कैंट स्टेशन पर कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 का पहला केस  मिला, जांच के दौरान पुष्टि

आगरा कैंट स्टेशन पर कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 का पहला केस मिला, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

स्थानीय समाचार

आगरा। देश में कोरोना के नए वैरिएंट जेएन.1 का खतरा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में आगरा में पहला केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। ये मरीज आगरा कैंट स्टेशन पर जांच के दौरान मिला है।

ये युवक केरला एक्सप्रेस से आगरा कैंट स्टेशन पर पहुंचा था। एंटीजन किट से जांच की गई थी, जिसमें ये संक्रमित मिला। आगरा में ये पहला केस है।

यहां छावनी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की रैंडम जांच में एक यात्री की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जांच के बाद संक्रमित मरीज बिना बताए ट्रेन से बैठकर रवाना हो गया। स्वास्थ्य विभाग ने मरीज को ट्रेस करने की कोशिश की, लेकिन उसका पता नहीं चला। अधिकारियों का कहना है कि उसकी लोकेशन धौलपुर मिली है। कोरोना का मरीज सामने आने के बाद जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया।

आगरा छावनी रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे कैंट स्टेशन पर केरला एक्सप्रेस आकर रुकी। तीन से कई यात्री उतरे। उनकी जांच हुई तो करीब 15 मिनट बाद एक यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। तत्काल इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गई।

उधर बताया जा रहा है कि जैसे ही यात्री को अपनी रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिली वह दबे पांव फिर से ट्रेन में बैठ गया और ट्रेन से धौलपुर की तरफ निकल गया। स्वास्थ्य विभाग यात्री को लगातार तलाशने में जुटा रहा। उसका कोई भी पता नहीं चला तो उन्होंने यात्री के मोबाइल को सर्विलांस पर लगवाया, जिससे उसकी लोकेशन धौलपुर मालूम चली।

डिप्टी सीएमओ डॉक्टर नंदन गुप्ता का कहना है कि जिस यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उसका नाम सचल है। वह 32 वर्ष का है और तिरुवनंतपुरम का रहने वाला है।

-एजेंसी