बिहार में थाने से शराब बेचते रंगेहाथ पकड़े गए पुलिसकर्मी, पूछताछ जारी

Regional

SHO सहित 4 पुलिसकर्मियों से पूछताछ जारी

शराबबंदी वाले बिहार में वैशाली पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। थाने से शराब बेचने के आरोप में थाना प्रभारी, मालखाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों से पूछताछ चल रही है। चारों पुलिसकर्मियों को इस मामले में जेल भेजा जा सकता है।

बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर पटना मद्य निषेध की टीम वैशाली के सराय थाने पहुंची थी। जहां देर रात एक गाड़ी में शराब लोडकर माफिया को बेचा जा रहा था। एंटी लीकर टीम ने इन्हें रंगेहाथ पकड़ लिया। इसके बाद वैशाली एसपी को सूचना दी गई।

आनन-फानन में SP पहुंचे थाने

बताया जा रहा है कि वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार सराय थाने पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं। सराय थानाध्यक्ष विदुर कुमार को हाजीपुर नगर थाने में रखकर उनसे पूछताछ की जा रही है। सराय थाने में मलखाना इंचार्ज और दो अन्य पुलिस कर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है।

थानाध्यक्ष सहित चार पुलिसकर्मी जाएंगे जेल!

सराय थानाध्यक्ष विदुर कुमार, मालखाना प्रभारी मुनेश्वर कुमार, संतरी सुरेश कुमार और चौकीदार परमेश्वर राम, इन चारों को वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार ने निलंबित कर दिया है। साथ ही इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की अनुशंसा की है। इन चारों पर आरोप है कि जो शराब नष्ट करना था, उसमें से 900 लीटर से ज्यादा शराब को नष्ट नहीं कर मालखाने में रखा गया था।

नष्ट होने वाले में से 900 लीटर शराब बचा लिया

दरअसल, सराय थाने में रखे गए 3700 लीटर जब्त शराब को नष्ट किया जाना था। इसमें से 900 लीटर से ज्यादा विदेशी शराब को बचा लिया गया। बाद में इसी शराब को माफिया से डील कर देर रात बेचा जा रहा था। हालांकि, वैशाली एसपी ने बहुत कुछ स्पष्ट नहीं कहा। इस बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार ने कहा है कि सराय थाने में शराब विनष्टीकरण का कार्य किया जा रहा था। कुल 3700 लीटर शराब को नष्ट किया जाना था, जिसमें 2800 लीटर का शराब का विनष्टीकरण कर दिया गया। बाकी बचे 900 लीटर शराब को भी नष्ट किया जाना चाहिए था, वो नहीं हुआ। इसी की जांच की जा रही है कि आखिर क्यों नहीं हुआ? जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इसमें प्राथमिकी की दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Compiled: up18 News