पंजाब के तरनतारन में थाने पर हुए हमले की जिम्मेदारी खालिस्तानी संगठन ने ली

Regional

केजरीवाल बोले, कड़ी कार्रवाई होगी

इस घटना पर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि इसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जब से आप सत्ता में आई है, पंजाब में बड़े गैंगस्टर पकड़े गए हैं। पुराने दलों के संरक्षण में काम कर रहे लोगों को पकड़ा गया है।

डीजीपी गौरव यादव बोले, UAPA के तहत मामला दर्ज

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि बीती रात करीब 11 बजकर 22 मिनट पर आरपीजी का इस्तेमाल कर हाईवे से ग्रेनेड दागा गया। यह सरहाली थाने के सुविधा केंद्र से टकराया।

उन्होंने कहा कि यूएपीए के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है और फॉरेंसिक टीम घटनास्थल की जांच कर रही है। डीजीपी ने कहा कि यह पड़ोसी देश की एक रणनीति है कि वह भारत को खतरनाक घाव दे। उन्होंने कहा कि बीएसएफ और केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर पंजाब पुलिस इस घटना की जांच करेगी।

इलाके को किया गया सील

हमले के बाद पुलिस ने थाने के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है और पूरे इलाके को सील कर दिया है। ये भी आशंका जताई जा रही है कि आतंकी हमला सीधा नहीं हुआ है और इसी वजह से थाने को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।
खुफिया विभाग के मुख्यालय पर भी दागा गया था आरपीजी

अगस्त में भी पंजाब में ऐसा ही आतंकी हमला हुआ था। तब पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मोहाली स्थित मुख्यालय पर राकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) से आतंकियों ने हमला किया था। इसके तार कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर सिंह लंडा से साथ जुड़े थे। इस मामले की जांच एनआइए कर रही है। इससे पहले जुलाई में इसी क्षेत्र में एक आतंकी को ढाई किलो आरडीएक्स और आइईडी के साथ गिरफ्तार किया गया था।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीएम मान की अमित शाह से मुलाकात

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीते दिन ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम ने शाह के सामने पंजाब की सीमा पर फेंसिंग के मुद्दे को उठाया और विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि पंजाब की सीमाओं को लेकर गृह मंत्री ने जरूरी सुझाव भी दिए है।

Compiled: up18 News