आगरा: कैफे के केबिनों में कई जोड़े पुलिस को मिले थे आपत्तिजनक हालत में, वीडियो वायरल मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

Crime

आगरा के संजय प्लेस के एक कैफे हाउस में पुलिस ने छापा मारा। यहां भूतल के केबिन में चेकिंग के दौरान युवक-युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में मिले। पुलिसकर्मियों ने उनका वीडियो बनाया। यह वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इससे युवतियों को शर्मसार होना पड़ रहा है। उधर, पुलिस ने कैफे हाउस का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की रिपोर्ट भेजी है।

कुछ दिन पहले मारा था छापा

कुछ दिन पहले संजय प्लेस चौकी से एक दरोगा और दो सिपाही कैफे में पहुंचे थे। कैफे के बेसमेंट में केबिन बने हैं। पुलिस ने एक-एक करके केबिन के पर्दे हटवाए। पीछे युवक-युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में थे। सोशल मीडिया पर दो मिनट 13 सेकेंड का एक वीडियो वायरल हुआ था।

वीडियो में एक जोड़ा पुलिसकर्मियों के आगे हाथ जोड़ रहा है। गिड़गिड़ा रहा है। युवक बोल रहा है कि सर एक मिनट रुक जाओ। युवती के कपड़े अस्त-व्यस्त थे। पुलिस ने उसे कपड़े ठीक करने का मौका तक नहीं दिया। साथ में कोई महिला पुलिसकर्मी नहीं थी। कोई राजपत्रित अधिकारी नहीं था।

कैसे वायरल हुआ वीडियो सवालों के घेरे में पुलिस

हरीपर्वत थाना पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। आरोप है कि पुलिस ने युवक.युवतियों के आपत्तिजनक स्थिति में वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

 

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो हरीपर्वत थाना क्षेत्र के संजय प्लेस इलाके में स्थित एक कैफे का है। वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि बिना राजपत्रित अधिकारी और महिला पुलिस की मौजूदगी में दो सिपाही कैफे पर पहुंचते हैं और कैफे में बनी केबिन के अंदर युवक-युवतियों के वीडियो बनाने लगते है।

हालांकि जिस तरीके का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वह वीडियो आपत्तिजनक है। आपत्तिजनक स्थिति में युवक-युवती कैफे के अंदर पकड़े गए।

मगर बड़ा सवाल यह है कि कैफे के अंदर चेकिंग करने का आदेश इन सिपाहियों को आखिरकार किसने दिया। किसकी मर्जी और किसके आदेश से हरीपर्वत थाने के दोनों सिपाही कैफे पहुंचे और आनन-फानन में वीडियो बनाई।

सवाल इस बात का भी है कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो किसकी मर्जी और किस मंशा से वायरल किया गया। वीडियो युवक-युवती बेहद आपत्तिजनक स्थिति में है।

वह पुलिस से वीडियो बंद कर कपड़े पहनने की गुहार लगाती रही लेकिन सिपाही लगातार वीडियो बनाते रहे। हैरानी वाली बात यह है कि बेहद आपत्तिजनक स्थिति में ये वीडियो वायरल भी हो गए।

आपत्तिजनक स्थिति में सिपाही द्वारा युवतियों के वीडियो वायरल किये जाने के बाद जहां हरीपर्वत पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है तो वहीं पुलिस के आला अफसरों ने पूरे मामले को संज्ञान लिया है।

क्या बोले जिम्मेदार

इस संबंध में सीओ हरीपर्वत सत्य नारायण ने बताया कि पुलिस ने पिछले दिनों दो कैफे चेक किए थे। एक के खिलाफ सराय एक्ट में रिपोर्ट भेजी गई है। वीडियो किसने बनाया और वायरल कैसे हुआ। इसकी जांच कराई जा रही है।

तीन पुलिसकर्मी निलंबित

पुलिस अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि अनुशासनहीनता पुलिस की छवि धूमिल करने पर तीन पुलिसवालों को निलंबित कर दिया ।

11.08.2022 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना हरीपर्वत पर नियुक्त 01- है0का0 रंजीत, 02-का0 सौरभ कुमार एवं पीआरवी दो पहिया पर नियुक्त 03-का0 ज्ञानेन्द्र सिंह के द्वारा प्राइवेट लोगों को वीडियो लीक करने के सम्बन्ध में की गयी अनुशासनहीनता, स्वेच्छाचारिता, उद्दण्डता कर, पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने के सम्बन्ध में तत्काल संज्ञान लेते हुए उ0प्र0 अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की दण्ड एवं अपील नियमावली 1991 के नियम 17(1)(क) में निहित प्रावधानों के अन्तर्गत तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर विभागीय जांच प्रचलित की गयी है।

लेकिन सवाल यह भी उठता है कि कैफे संचालक के खिलाफ भी पुलिस को कठोर कार्रवाई करनी चाहिए जिससे गलत कार्यों पर अंकुश लग सके।

-up18news