आगरा: बिजलीघर बस स्टैंड पर खड़ी रोडवेज की बसों से डीजल हो रहा चोरी, शिकायत करने पर पुलिस ने नहीं ली तहरीर

Crime

आगरा: बिजली घर बस स्टैंड में खड़ी रोडवेज की गाड़ियों से डीजल चोरी हो रहा है। एक सक्रिय गिरोह इस वारदात को अंजाम दे रहा है। पुलिस भी इस मामले में रोडवेज कर्मचारियों की कोई मदद करने को तैयार नहीं है। इसीलिए जब बस के चालक परिचालक की ओर से तहरीर दी गई तो उसे क्षेत्र पुलिस द्वारा लिया ही नहीं किया।

उत्तर प्रदेश रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में अब रोडवेज के उच्च अधिकारियों से वार्ता की जाएगी, उन्हें शिकायती पत्र दिया जाएगा जिसके बाद ही इस मामले में कोई उचित कार्रवाई हो सकेगी।

अनुबंधित बस से डीजल हुआ चोरी

मामला बिजली घर बस स्टैंड का है। घटना 2 और 3 दिसंबर की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक यूपी 85 AT 5811 रोडवेज की अनुबंधित बस का चालक कृष्ण कांत शर्मा है। रोडवेज के नियम अनुसार चालक ने 2 दिसंबर को अपनी ड्यूटी पूरी कर बस को बिजली घर बस स्टैंड पर निर्धारित स्थान पर खड़ा कर दिया।

अगले दिन जब वह गाड़ी पर पहुंचा तो गाड़ी के शीशे गायब थे। गाड़ी को चालू करने का प्रयास किया तो गाड़ी चालू नहीं हुई। गाड़ी को चेक किया गया तो देखा बस की डीजल टंकी का ढक्कन खुला हुआ है और उसमें से पूरा डीजल गायब था। कर्मचारियों के अनुसार इस गाड़ी में लगभग 45 लीटर डीजल था जो चोरी हो गया।

लगातार दो दिन डीजल हुआ चोरी

उत्तर प्रदेश रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि 2 और 3 दिसंबर दोनों दिन लगातार रात्रि में रोडवेज की बसों से डीजल चोरी किया गया। जब इसकी जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि आसपास की जो मलिन बस्तियां है, वहां कुछ असामाजिक तत्व है जो इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं। रोडवेज की बस से डीजल चोरी सरकारी चोरी है लेकिन इस मामले में पुलिस भी कोई कार्रवाई या मदद करने को तैयार नहीं है।

नहीं ली तहरीर

प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि इस संबंध में जब पीड़ित चालक परिचालक तहरीर लेकर रकाबगंज थाने पहुंचे तो उनकी तहरीर नहीं ली गई। जिसके बाद उन्होंने यूनियन से संपर्क किया है। अब यूनियन इस पूरे मामले में उचित कार्रवाई कराएगा। बिजली घर बस स्टैंड के एआरएम से मुलाकात की जाएगी। उन्हें यह शिकायत पत्र सौंपा जाएगा जिससे वह अधिकारियों से वार्ता कर इस मामले में मुकदमा दर्ज करवाएं।

बस स्टैंड के गेट पर नहीं है गार्ड

आपको बताते चलें कि बिजली घर बस स्टैंड की दो गेट है। दोनों ही गेटों पर सुरक्षा के लिए कोई भी गार्ड तैनात नहीं है जबकि ईदगाह व अन्य बस स्टैंड पर रोडवेज बस स्टैंड के गेटों पर गार्ड तैनात रहते हैं। बिजली घर बस स्टैंड पर कोई गार्ड तैनात न होने से आसपास के असामाजिक तत्वों का यहां जमावड़ा लगा रहता है।