जयपुर में सत्रह राउंड फायरिंग करके दहसत फैलाने वाले विश्नोई गैंग के शार्प शूटर आगरा पुलिस ने दबोचे

Crime Regional

आगरा: जयपुर में एक करोड़ की रंगदारी वसूलने के लिए 17 राउंड फायरिंग करने वाले लॉरेंस गैंग के तीन सदस्यों को आगरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जयपुर में घटना को अंजाम देने के बाद तीनों शार्प शूटर आगरा में आकर छुप गए थे। तीनों के गिरफ्तार होने के बाद आगरा पुलिस ने इसकी सूचना जयपुर पुलिस को दे दी है। आगरा में जैतपुर क्षेत्र से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

बिश्नोई गैंग ने मांगी थी एक करोड़ की रंगदारी:-

आदर्श नगर, फंटियर कालोनी, जयपुर निवासी अक्षय गुरनानी होटल जी क्लब और डेज के मालिक है। उनके व्हाटस एप पर काल करके एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। रुपये नहीं देने पर लगातार धमकी दी जा रही थीं। 28 जनवरी को अक्षय गुरनानी होटल रेडिसन ब्लू से अपने होटल डेज जा रहे थे। तभी बदमाशों ने जी क्लब के पास उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। तकरीबन 17 राउंड गोलियां चलाई थी। उनके होटल को भी निशाना बनाया गया। इस घटना में वो बच गए थे। इस संबंध में थाना जवाहर सर्किल में मुकदमा दर्ज किया गया।

सीसीटीवी में कैद हुए थे आरोपी:-

इस पूरी घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया था तो पुलिस भी सकते में आ गई थी तुरंत हरकत में आई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। जिसमें तीनों बदमाश कैद हुए थे। वो एक बाइक से दुर्गापुरा स्थित जी क्लब के गेट पर पहुंचे थे। बाइक चला रहा बदमाश पीछे दोनों बदमाशों को क्लब के गेट पर उतारकर कुछ दूर जाकर खड़ा हो गया। गेट पर उतरने वाले दोनों बदमाश नकाब व सिर पर कैप लगाकर आए थे और गेट के बाहर से दो पिस्टल से क्लब पर अंधाधुंध 17 राउंड फायरिंग की। इस दौरान बदमाश जी क्लब में धमकी लिखा हुआ एक कागज फेंककर बाइक पर बैठकर भाग गए। जांच में सामने आया कि यह कारनामा लॉरेंस गैंग ने किया था। राजस्थान पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए लगी हुई थी।

आरोपियों के यहां छुपे होने की मिली थी जानकारी:-

सोमवार को आगरा पुलिस को सूचना मिली कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन सदस्य आगरा में आए हुए हैं। वह जैतपुर में रुके हुए हैं। पुलिस ने तीनों को पकड़ने पकड़ लिया। पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि पकड़े गए तीनों बदमाशों के नाम प्रदीप शुक्ला निवासी बाह, जेपी, ऋषभ निवासी बीकानेर हैं। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि तीनों के द्वारा पुलिस पर फायरिंग भी की गई। इनके पास से तीन पिस्टल बरामद की गई हैं। इनको पकड़ने वाली टीम में थानाध्यक्ष अवनीत मान, स्वाट टीम प्रभारी अजय कुमार, एएसआई जगदीश सिंह, कॉन्स्टेबल मोहित अंकित अंकुर आदि शामिल रहे।

यह हुई बरामदगी:-

इस पूरी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने बिश्नोई गैंग के तीनों शूटर से तीन पिस्टल, 6 मैगजीन, 7 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इन तीनों को यह हथियार बिश्नोई गैंग ने उपलब्ध कराए थे।