दिल्ली के कनॉट प्लेस की गोपाल दास भवन बिल्डिंग में भीषण आग लगी

Regional

11वीं मंजिल पर लगी थी आग

जानकारी के अनुसार आग गोपाल दास बिल्डिंग के 11वें फ्लोर पर लगी है। आग दोपहर 1 बजे के करीब लगी थी। हालांकि बिल्डिंग में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बिल्डिंग में आग लगने के बाद फायर अलार्म बज गया। इसके बाद एक एक सभी कर्मियों को बिल्डिंग से बाहर निकाल लिया गया।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

ये बिल्डिंग दिल्ली के कनॉट प्लेस के पास स्थित बाराखंबा रोड पर स्थित है। फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि 12:56 पर आग लगने की कॉल मिली थी। मौके पर 15 फायर की गाड़ियां अभी आग बुझाने में लगी हुई है। आग बिल्डिंग के 11 वें फ्लोर पर लगी हुई है। अभी तक किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है।

क्रैन की मदद से बुझाई जा रही आग

ब्रांटो स्काई लिफ्ट, स्नैक लेडर सहित और दूसरी हाई राइज बिल्डिंग में आग बुझाने वाली गाड़ियों का इस्तेमाल यहां किया जा रहा है। बिल्डिंग से धुआं का गुब्बार आसमान छू रहा है। चीफ फायर ऑफिसर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि डिविजनल ऑफीसर राजेंद्र अटवाल, ADO रविंद्र, भूपेंद्र, STO परवीन, रविंद्र सहित लगभग 70 से ज्यादा फायर कर्मियों की टीम मौके पर आग बुझाने में जुटी हुई है।

मौके पर रेस्क्यू कर्मी मौजूद

इलाके में दिल्ली पुलिस बिल्डिंग के सामने से लोगों को हटा रही है। वहीं दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के लोग इलाके में अनाउंस कर रहे हैं कि इलाके से दूर रहें। वहीं मौके पर रेस्क्यू कर्मी भी मौजूद हैं।

इलाके में ही तैनात थी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

बताया जा रहा है कि आग लगने की खबर मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां इलाके में ही तैनात थी। फायर कर्मी क्रेन की मदद से बिल्डिंग में कांच तोड़कर आग बुझा रहे हैं।

-एजेंसी