आगरा: गरीबों के हक़ पर राशन माफियाओं का डाका, कालाबाजारी को जा रहा राशन के चावल से भरा ट्रक पुलिस ने पकड़ा

Crime

आगरा: जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार गरीबों को राशन उपलब्ध कराने को राशन डीलरों के माध्यम से गरीब परिवारों को वितरण कराया जाता है। मगर गरीबों के राशन पर राशन माफिया डाका डाल रहे हैं और उनके हक पर डाका डाल कर मोटी कमाई कर रहे हैं।

कस्बा जरार में राशन डीलरों से कुछ व्यापारी कम कीमत पर गरीबों के सरकारी राशन को खरीद कर ट्रकों में भरकर अन्य राज्य के लिए भेजकर गोरख धंधा रहे थे। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर कस्बा जरार चौकी की पुलिस ने राशन के चावल से भरे ट्रक संख्या एचपी 85-5042 को उस वक्त पकड़ लिया ।

जब वह चावल को लेकर कालाबाजारी के लिए कस्बा जरार से कुरुक्षेत्र हरियाणा के लिए जा रहा था। पुलिस ने ट्रक चालक से संबंधित चावल खरीद फरोख्त के कागजात और बिल्टी प्रपत्र मांगे तो वही दिखाने में असमर्थ दिखा।

जिस पर पुलिस ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर चावल से भरे ट्रक को पुलिस चौकी पर खड़ा कर दिया। सूचना पर खाद्य इंस्ट्रक्टर बाह रमाकांत सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी लेकर कार्रवाई शुरू करते हुए ट्रक में पकड़े गए राशन चावल की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पकड़ा गया राशन का चावल किस व्यापारी ने किस डीलर से खरीदा है, वही चालक से पूछताछ कर इसकी जांच की जा रही है।

सूत्रों की माने तो कुछ दिन पूर्व चावल की खरीद फरोख्त का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। इसी संदर्भ में चौकी प्रभारी लोकेंद्र सिसोदिया ने बताया कि ट्रक में भरा चावल पकड़ा गया है। खाद्य विभाग के अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया है। खाद्य विभाग की टीम द्वारा चावल के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। चावल की जांच होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।