आगरा: दहेज हत्या के मामले में वांछित आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

Crime

आगरा जनपद के थाना पिढौरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव बीते दिनों कांकर में एक विवाहिता महिला ने ग्रह कलेश के चलते घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी मायके के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत अन्य ससुरालियों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। चेकिंग के दौरान पुलिस ने दर्ज मुकदमे में वांछित आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

जानकारी के अनुसार बीते दिनों थाना पिढौरा के गांव काकर में एक विवाहिता महिला ने अपने घर में गृह क्लेश के गृह क्लेश से तंग आकर घर में फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली थी। महिला के मायके के परिजनों ने मौके पर पहुंचकर जमकर हंगामा कर पति और ससुरालियों पर महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित कर मार कर फांसी पर लटकाने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की थी। महिला के परिजनों के प्रार्थना पत्र के आधार पर पुलिस ने पति पुष्पेंद्र पुत्र रामौतार निवासी गांव कांकर समेत अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या एवं दहेज एक्ट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही थी। शुक्रवार रात को थाना प्रभारी पिढौरा अनिल कुमार सिंह पुलिस कर्मियों के साथ गरकटू तिराहे पर संदिग्ध व्यक्ति वाहन की चेकिंग कर रहे थे। तभी मुखबिर की सूचना पर दहेज हत्या के मुकदमे में बांछित आरोपी पति पुष्पेंद्र को पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। जहां परिवार को पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी को कार्रवाई कर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार