Agra News: तीन दिन से बंधक थी परिजनों से बिछड़ी किशोरी, पुलिस ने कराया मुक्त, दो गिरफ्तार

Crime

आगरा: थाना नाई की मंडी पुलिस ने एक किशोरी को लव जिहाद के षड्यंत्र से समय रहते मुक्त करा लिया। किशोरी दिल्ली में अपने परिजनों से बिछड़कर आगरा कैंट स्टेशन आ गई थी। यहां समुदाय विशेष का शादीशुदा व्यक्ति उसे तीन दिन से अपने घर में बंधक बनाए हुए था। वह उसे शादी के जाल में फंसाना चाहता था।

दरअसल, किशोरी अपने परिवार के साथ बलिया से रोहतक जा रही थी तभी दिल्ली रेलवे स्टेशन से वह बिछड़ गई। किसी तरह वह आगरा कैंट स्टेशन पर आ गई।

नाई की मंडी निवासी अनीस ने उसे रोते देखा तो वह पहले उसकी मदद करने लगा। बाद में उसकी नीयत बदल गई और वह पुलिस को बिना कोई सूचना दिए, किशोरी को अपने घर ले आया। पिछले तीन दिन से किशोरी उसके चंगुल में थी।

शुक्रवार को थाना नाई की मंडी पुलिस गश्त कर रही थी, तभी अनीस के घर के पास कुछ लोगों की भीड़ देखकर पुलिस रुक गई। पूछताछ के बाद पुलिस ने किशोरी को अपने कब्जे में ले लिया और अनीस तथा उसके साथी अरशद को जेल भेज दिया।

अनीस शादीशुदा है। बताते हैं कि उसकी अपनी पत्नी से कुछ अनबन चल रही है। वह किशोरी को शादी के जाल में फंसाना चाहता था। इसीलिए वह पुलिस को सूचना दिए बिना ही कैंट स्टेशन से किशोरी को सीधे घर ले आया। किशोरी को लगा कि वह उसकी मदद कर रहा है, लेकिन उसके घर आकर पता चला कि उसके अरमान कुछ और हैं। अनीस के इस काम में उसका साथी अरशद भी साथ दे रहा था।

थाना नाई की मंडी प्रभारी प्रभुदयाल ने बताया कि पुलिस ने अनीस और अरशद के चंगुल से किशोरी मुक्त करा लिया है। अनीस किशोरी के साथ शादी रचाने का षड्यंत्र रच रहा था। उसने शादी के लिए मौलवी से भी संपर्क किया था। पुलिस से छिपाकर किशोरी को घर पर रखने और नाबालिग को बहला-फुसलाकर शादी के जाल में फंसाने के आरोप में दोनों खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Compiled: up18 News