यूपी: आजमगढ़ में डांट से नाराज बेटे ने मां-बाप और छोटी बहन की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर कर दी हत्या

Crime

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक खौफनाक घटना सामने आई है। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के धंधारी गांव में शनिवार की रात पिता की डांट से क्षुब्ध युवक ने पिता के साथ ही मां और छोटी बहन की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी होते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और छानबीन में जुट गए।

आजमगढ़ के धंधारी गांव निवासी भानू प्रताप सिंह ने गांव के बाहर रोड के किनारे मकान बनाकर परिवार के साथ रहते थे। एक दिन पूर्व किसी बात को लेकर उन्होंने अपने पुत्र को डांट फटकार लगाई थी। इस बात से उनका बेटा काफी नाराज था। शनिवार की रात पिता की डांट से क्षुब्ध होकर राजन ने अपने पिता भानू प्रताप सिंह 48 पुत्र हरिनारायण सिंह, मां सुनीता देवी 45 औ बहन राशि सिंह 13 वर्ष की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी और फरार हो गया।

सुबह गांव वाले टहलने निकले तो उन्होंने जब घर में कोई हरकत नहीं देखी और घर का दरवाजा खुला पाया तो आशंका वश उन्होंने घर में देखा। घर तीनों की लाश बिस्तर पर अलग-अलग पड़ी थी। जबकि उनका पुत्र लापता था। घटना की सूचना के बाद मौके पर डीआईजी अखिलेश कुमार, आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य समेत पुलिस अधिकारी व फील्ड यूनिट मौके पर पहुंच गई। घटना की बारीकी से साइंटिफिक तरीके से जांच पड़ताल की।

पिता का शव बरामदे में, मां का दरवाजे पर और बहन का बगल के खेत में मिला। इससे माना जा रहा है कि बेटे ने पहले पिता को मारा होगा, फिर बचाने आ रही मां को दरवाजे पर मार डाला होगा। फिर बहन दौड़ी होगी, तो उसे दौड़ाते हुए खेत में ले जाकर मार डाला होगा। वारदात के बाद आरोपी बेटा मौके से फरार हो गया।

भानू प्रताप सिंह की दूसरी पुत्री रानी सिंह उम्र 15 वर्ष घटना के समय वहां मौजूद नहीं थी। वह जिला मुख्यालय पर किसी रिश्तेदार के यहां आई थी इसलिए वह बच गई। मौके पर पहुंचे एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि राजन सिंह द्वारा ही घटना को अंजाम दिया गया है। इसकी सूचना मिली है वह मौके से फरार है। इस घटना की जांच के लिए एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में दो टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही घटना का अनावरण करते हुए दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

https://twitter.com/azamgarhpolice/status/1647450473522413568?t=oVcYbLi0ad78YsHljU5vww&s=19