Agra News: दवा माफिया के गुर्गे के गोदामों पर छापा, लाखों की नशीली दवाएं पकड़ीं

स्थानीय समाचार

आगरा: एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स और पुलिस ने जगदीशपुरा क्षेत्र में दो गोदामों में पर छापा मारकर लाखों रुपये की नशीली दवाएं पकड़ी हैं। यह कार्रवाई दवा माफिया के एक गुर्गे को पकड़ने के बाद उसकी निशानदेही पर की गई।

एएनटीएफ और थाना जगदीशपुरा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दोनों गोदामों से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित सीरप का जखीरा बरामद किया गया है। दवा माफिया विजय गोयल के गुर्गे ने बिचपुरी क्षेत्र में दुकान और मकान किराए पर लेकर यहां गोदाम बना रखा था।

पुलिस और एएनटीएफ की टीम के छापे के बाद आगरा के दवा बाजार में भी हड़कंप मच गया। दवा माफिया विजय गोयल के तार बाजार के व्यापारियों से जुड़े हैं। इसमें कई दवा व्यापारियों के इसमें शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। एएनटीएफ के डिप्टी एसपी इरफान नासिर खान ने बताया कि भारी मात्रा में नशीली दवाएं बरामद हुई हैं। ड्रग विभाग ने इनकी कीमत 12 लाख से ऊपर बताई।

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और ड्रग्स विभाग ने करीब 20 दिन पहले भी छापेमारी कर दवा बनाने की दो अवैध फैक्ट्रियां में पांच करोड़ रुपये से अधिक की नकली दवाएं पकड़ी थीं। सिकंदरा क्षेत्र में प्राची टावर चौकी क्षेत्र में श्रीराधा कृष्णा एजुकेशन इंस्टीट्यूट परिसर में फैक्ट्री से फेंसीड्रिल सीरप और कोडीइन युक्त सीरप व अल्प्रोजैम टेबलेट भारी मात्रा में मिली थी।

जगदीशपुरा के बिचपुरी चौकी क्षेत्र में अल्प्राजोलम टेबलेट फिनिश्ड और सेमी फिनिश्ड की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। अवैध दवा कारोबार में पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर शुक्रवार को टीम ने फिर छामा मारा।

Compiled: up18 News