Agra News: जिला अस्पताल की व्यवस्थायें वेंटिलेटर पर, नहीं मिली व्हीलचेयर और स्ट्रेचर तो पिता को कंधे पर लेकर घूमता रहा बेटा

स्थानीय समाचार

व्हीलचेयर और स्ट्रेचर नहीं मिला तो बेटे ने पिता को लादा पीठपर और ले गया चिकित्सक के पास

आगरा जिला अस्पताल की चिकित्सीय सुविधाएं वेंटिलेटर पर चली गई है। गंभीर मरीजों को इलाज के लिए लेकर आने वाले तीमारदारों को व्हीलचेयर तक नही मिल आया रही है। व्हीलचेयर न मिलने पर पीड़ित तीमारदार अपने मरीज को इलाज के लिए पीठपर लादकर चिकित्सक के पास तक ले गया और फिर इलाज के बाद पीठपर ही लादकर गेट के बाहर चौराहे तक ले गया। पीठपर लादकर मरीज को ले जाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पूरा मामला आगरा के जिला अस्पताल का है। जिला अस्पताल में चिकित्सीय व्यस्थायें कितनी बेहाल है। इसका अंदाजा वायरल हो रही वीडियो से ही लगाया जा सकता है। जानकारी बीके मुताबिक बिजलीघर निवासी राजकुमार मजदूर है और बेलदारी करते है। शाम को घर आते वक्त रिक्शा से वो गिर गए और उनके पैर में चोट आ गयी। एक दो दिन में चोट सही न होने पर उनका बेटा आज इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल ले आया।

आगरा के जिला अस्पताल का हाल बेहाल मिला। पीड़ित को अपने पिता को चिकित्सक के पास तक ले जाने के लिए व्हीलचेयर और स्ट्रेचर तक नहीं मिला। बेटा अपने पिता को पीठपर लादकर हड्डी रोग विशेषज्ञ के पास ले गया। जहाँ उसके पैर में फैक्चर निकला। उसने प्लास्टर कराया और फिर व्हीलचेयर व स्ट्रेचर देखा लेकिन जबतक देर हो गई। सरकारी छुट्टी थी और अस्पताल 12 बजे बंद हो गया। एक बार फिर बेटे ने अपने पिता को पीठपर लादा और बाहर साई की तकिया चौराहे तक ले गया।

बीमार पिता के बेटे ने बताया कि पिता को इलाज के लिए अस्पताल लेकर आया हूं उनके पैर में चोट है चल नही सकते।अस्पताल में व्हीलचेयर के साथ स्ट्रेचर तक नहीं मिला तो पिता को पीठपर लाद के चिकित्सक के पास तक लाया। प्लास्टर कराने के व्हीलचेयर व स्ट्रेचर के लिए चिकित्सक से कहा तो उन्होंने भी अनसुना कर दिया। एक बार फिर पिता को पीठपर लादकर ले जाना पड़ा