आगरा: तीर्थ यात्रा पर गए तार कारोबारी के यहां लाखों की चोरी, पुलिस औऱ फोरेंसिक टीम जांच में जुटी

Crime

आगरा: तीर्थ स्थल कुंडलपुर के दर्शन करने के साथ-साथ होली मनाने के लिए गए तार कारोबारी के घर को सूना पाकर अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। अज्ञात चोर घर में रखे सारे सोने चांदी के आभूषण चुरा कर ले गए। घटना की जानकारी होने पर क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। सूत्रों की माने तो तार कारोबारी के घर लगभग 40 लाख रुपए से अधिक की चोरी बताई जा रही है।

जैन तीर्थ कुंडलपुर गया था परिवार

पीड़ित संजय जैन तार कारोबारी हैं। उनकी छीपीटोला में तारों की दुकान है। उनके करीबियों ने बताया कि तार कारोबारी संजय जैन कुंडलपुर गए हुए है। वह प्रतिवर्ष छोटी होली को कुंडलपुर जाते हैं और होली पर्व वही मनाकर लौटते है। बीती रात ही वह कुंडलपुर के लिए निकले थे। तभी रात में अज्ञात चोरों ने घर को सूना पाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। इस घटना की जानकारी सुबह संजय जैन के परिवारी जनों को हुई जोकि आसपास ही रहते हैं। उन्होंने देखा कि दरवाजा खुला हुआ है और ताले टूटे हुए हैं। यह देखकर तुरंत अंदर आए तो सारा सामान और लॉकर अलमारी टूटे हुए थे। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी

लाखों रुपए के आभूषण ले उड़े चोर

सूत्रों की माने तो तार कारोबारी के घर में अज्ञात चोरों ने जो चोरी की वारदात को अंजाम दिया है वह लगभग 40 लाख रुपए की है। सोने चांदी के आभूषणों के साथ-साथ नगदी लेकर चोर उड़ गए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि सोने चांदी के आभूषणों के साथ ही आर्टिफिशियल ज्वैलरी भी रखी हुई थी लेकिन अज्ञात चोर आर्टिफिशियल ज्वेलरी सारी छोड़ गए हैं और सोने चांदी के आभूषण ले गए हैं। घर में कई किलो चांदी और अच्छी तादाद में सोने के आभूषण थे।

पीड़ित परिवार को परिवारी जनों ने तुरंत ही इस घटना की जानकारी दे दी। घटना की सूचना मिलते ही पीड़ित परिवार ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से ही घर में रखी हुई सारी चीजों और जगह का मुआयना किया और परिवार को हर सामान और ज्वैलरी के बारे में बताया। परिवारी जनों ने हर सामान वाली चेक किया तो अधिकतर ज्वेलरी आर्टिफिशियल थी। सोने चांदी के आभूषण गायब थे और नगदी भी ले गए।

फॉरेंसिक टीम पहुंची मौके पर

घटनास्थल पर मौजूद पीड़ित के परिवारी जनों ने बताया कि सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुला लिया जिसने इस पूरे मामले की खुलासे के लिए सबूत जुटाए हैं। सबसे बड़ी समस्या गली में एक भी सीसीटीवी कैमरा न होने से आ रही है। फिलहाल क्षेत्रीय पुलिस कॉलोनी के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे लगाने में लगी हुई है जिससे अज्ञात चोरों का कोई सुराग लग सके।