गाजा के अस्पताल में हमले पर पीएम मोदी ने कहा, पीड़ितों के परिवारवालों के प्रति हमारी गहरी संवेदना…

National

गाजा अस्पताल पर बमबारी में 800 मौतें

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि गाजा सिटी के एक अस्पताल पर इजरायल के एक हवाई हमले में कम से कम 800 लोगों की मौत हो गई है। हमले के वक्त अल-अहली अस्पताल में सैकड़ों लोगों ने शरण ली हुई थी।

इंटरनेशनल मीडिया की तरफ से जारी तस्वीरों में अस्पताल के हॉल में आग लगी हुई, टूटे हुए कांच और क्षत-विक्षत शव देखे जा सकते हैं। एक तस्वीर में हॉल में शवों का ढेर लगा दिखाई देता है।

इजरायली सेना बोली, हमने नहीं किया

हालांकि, इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने दावा किया है कि इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में अल-अहली अस्पताल पर हमला नहीं किया। अस्‍पताल पर गिरने वाला रॉकेट इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन का था जो उनके द्वारा लॉन्चिंग के दौरान मिसफायर हो गया था।

इजरायली सेना ने बताया है कि ऑपरेशन और खुफिया प्रणालियों की अतिरिक्त समीक्षा के बाद साफ हो गया है कि आईडीएफ ने गाजा के अस्पताल पर हमला नहीं किया था। आईडीएफ की ओर से जारी एक वीडियो में प्रवक्ता ने कहा, ‘मैं पुष्टि कर सकता हूं कि आईडीएफ ऑपरेशनल सिस्टम के विश्लेषण से संकेत मिलता है कि गाजा में आतंकवादियों द्वारा रॉकेटों की बौछार की गई थी, जो गाजा में अल-अहली अस्पताल के करीब से गुजर रही थी।’

Compiled: up18 News