आगरा: BAMS परीक्षा स्कीम को लेकर विश्वविद्यालय में NSUI का प्रदर्शन, चीफ प्रॉक्टर से हुई झड़प

स्थानीय समाचार

आगरा: डॉ. भीमराव आम्बेडकर विश्वविद्यालय का बुरा हाल है। समय से प्रवेश-परीक्षा-परिणाम नहीं देने के चलते अक्सर छात्र संगठनों या छात्रों का धरना प्रदर्शन चलता रहता है। इस क्रम में वर्तमान सत्र की परीक्षा की तिथि जारी करने की मांग को लेकर NSUI ने आज मंगलवार को धरना दिया।

एनएसयूआई पदाधिकारियों की प्रदर्शन और हंगामे के दौरान चीफ प्रॉक्टर से हाथापाई भी हो गई। खबर लिखे जाने तक पदाधिकारी स्कीम जारी कराने के लिए छात्रों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे।

आज बीएएमएस कोर्स के कई कॉलेजों के छात्रों ने एनएसयूआई के गौरव शर्मा और प्रदेश महासचिव अंकुश गौतम के नेतृत्व में स्कीम जारी करने की मांग को लेकार विवि पर प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना था कि उन्होंने वर्ष 2017 में बीएएमएस में प्रवेश लिया था। विश्वविद्यालय 5 साल में केवल दो बार ही परीक्षाएं करा सका है, जबकि अभी तक उनको बीएएमएस पूरी हो जानी चाहिए थी। चार महीने से वह परीक्षा नियंत्रक के पास स्कीम जारी करने के लिए चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन परीक्षा नियंत्रक कोई सुनवाई नहीं कर रहे।

इस मामले को लेकर एनएसयूआई पदाधिकारी छात्रों को लेकर कुलपति से मिलने के लिए जा रहे थे। इस बीच कुलपति सचिवालय से पहले का गेट बंद कर लिया गया। यहां चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर मनोज श्रीवास्तव और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गौरव शर्मा के बीच हाथापाई हो गई। गौरव शर्मा का कहना था कि विश्वविद्यालय में अंधेर नगरी चल रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों का भविष्य चौपट करने का काम कर रहा है।

एक छात्र के आत्महत्या की बात आई सामने

बीएएमएस के छात्रों ने आरोप लगाया कि स्कीम जारी नहीं होने को लेकर उनके एक साथी छात्र ने सदमे में आकर आत्महत्या की है। मामले की जानकारी के लिए इंस्पेक्टर राजेश पांडे से जानकारी की गई तो उनका कहना है कि पचोखरा में एक छात्र ने सुसाइड किया है। सुसाइड का कारण उन्हें पता नहीं है। पचोखरा थानाध्यक्ष संजुल पांडे का फोन लगाया गया तो उनका फोन स्विच ऑफ आ रहा था।