कांग्रेस के खिलाफ अब न कुछ बोलना और न लिखना”…केजरीवाल की AAP नेताओं को हिदायत!

Politics

2024 के लोकसभा चुनावों के परिप्रेक्ष्य में प्रमुख 26 विपक्षी दलों ने भाजपा नीत सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के संकल्प के साथ अपने महागठबंधन को भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) नाम दिया है, जिसका फुल फॉर्म है Indian National Developmental Inclusive Alliance.

कांग्रेस ने बैठक से एक दिन पहले केंद्र द्वारा लाए गए दिल्ली अध्यादेश पर अपना रुख साफ करते हुए आम आदमी पार्टी का समर्थन करने का फैसला किया। इसके बाद AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी बेंगलुरु की बैठक में शामिल हुए।

एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि बेंगलुरु बैठक के बाद AAP नेतृत्व ने अपनी सोशल मीडिया टीम से कांग्रेस के खिलाफ कोई ट्वीट नहीं करने और समग्र रूप से संयमित रुख अपनाने को कहा है। वहीं बैठक में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि राजग सरकार ने केंद्र में अपने नौ साल के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘सबसे अच्छी बात यह है कि आप द्वितीय श्रेणी का टिकट खरीदें और किसी भी ट्रेन में चढ़ें और आप पाएंगे कि जो रेलवे 4-5 साल पहले ठीक हुआ करती थी, उसे इन लोगों ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

राजग ने अर्थव्यवस्था को भी बर्बाद कर दिया और रेलवे, जहाज, आकाश, जमीन और भूमिगत हिस्से को भी बेच दिया। आज देश में हर व्यक्ति दुखी है – युवा, किसान, मजदूर, व्यापारी, उद्योगपति, गृहिणी, गृहिणी। कौन दुखी नहीं है।”

उन्होंने कहा कि सभी 26 पाटिर्यां अपने लिए नहीं, बल्कि देश को नफरत से बचाने और नये भारत के सपने के साथ इकट्ठा हुई हैं। एक ऐसा भारत जहां हर युवा को रोजगार मिले, जहां हर गरीब बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले और हर बीमार व्यक्ति को उचित इलाज मिले। हमारा सपना एक ऐसे देश का है जहां शांति, प्रेम और प्रगति होगी न कि जहां के संसाधन कुछ लोगों को दे दिए जाए।”

– compiled: up18 News