मणिपुर कांड पर भाजपा पर भड़कीं मायावती, पूछा- क्या अभी भी ऐसे मुख्यमंत्री को संरक्षण देती रहेगी

Politics

लखनऊ। मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर उनकी परेड कराए जाने और यौन उत्पीड़न का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में आक्रोश देखने को मिल रहा है। सड़क से लेकर संसद तक इस मामले पर हंगामा मच गया है। तमाम विपक्षी दल इस घटना को लेकर केंद्र और राज्य सरकार को घेर रहे हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। मायावती ने का कि ये घटना बीजेपी और उनकी सरकार को शर्मसार करने देने वाली है। मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या अब भी वो ऐसे मुख्यमंत्री को सरंक्षण देती रहेगी।

बसपा मुखिया मायावती ने एक ट्वीट में कहा, मणिपुर में अनवरत जारी हिंसा व तनाव से पूरा देश चिन्तित है तथा महिला के साथ अभद्रता की ताजा घटना खासकर भाजपा व उनकी सरकार को शर्मसार करने वाली है। वैसे तो राज्य में कानून-व्यवस्था काफी पहले से चरमराई हुई है, लेक‍िन क्या बीजेपी अभी भी ऐसे मुख्यमंत्री को संरक्षण देती रहेगी।

मणिपुर की घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने भी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने इसे जहां सभ्यता का चीरहरण बताया तो वहीं जयंत चौधरी ने इस घटना को भयावह बताया और कहा कि हालात को नियंत्रित करने की बजाय इसलिए इंटरनेट को शटडाउन कर दिया गया था ताकि उनकी विफलताओं का राजनीति पर कोई असर न पड़े। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी अब इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है। कोर्ट ने इस घटना पर केंद्र सरकार से रिपोर्ट मांगी है और समय रहते कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस मामले पर अगली सुनवाई 28 जुलाई को होगी।

बता दें कि मणिपुर में बीते ढाई माह से भी अधिक समय से हिंसा जारी है। इस हिंसा में दो समुदाय कुकी और मैतेई शामिल हैं। वायरल वीडियो 4 मई का बताया जा रहा है,जिसमें दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर पुरुषों की भीड़ उनकी परेड कराते हुए दिखाई दे रही है। इस दौरान दोनों महिलाओं के साथ बेहद हैवानियत वाला व्यवहार किया जाता है। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। एक आरोपी खुरियम हीरो दास को गिरफ्तार कर लिया गया है।आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Compiled: up18 News