Women अंडर-19 वर्ल्ड कप: फाइनल से पहले टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने पहुंचे नीरज चोपड़ा

SPORTS

साल 2023 में नीरज चोपड़ा ने भी अपने लिए नए टारगेट सेट किए हैं। हरियाणा के इस लाल का अगला लक्ष्य 90 मीटर की दूरी को पार करना है। तोक्यो ओलिंपिक में ऐतिहासिक गोल्ड के बाद 24 वर्षीय ओलिंपिक चैंपियन जैवलिन थ्रोअर ने डायमंड लीग फाइनल्स स्वर्ण जीतकर अपने ताज में एक और नगीना जड़ा था। इससे पहले, विश्व चैंपियनशिप में भी उन्होंने रजत पदक जीता था।

शेफाली ने किया मोटिवेट

मुकाबले की बात करें तो 2020 और 2022 में सीनियर टीम के साथ फाइनल खेल चुकीं शेफाली ने अपना अनुभव साझा करते हुए टीम से कहा कि खेल का आनंद लो और खुद पर विश्वास रखो। मत सोचो कि यह फाइनल है। केवल अपना 100 प्रतिशत दो और अगर तुम खेल का आनंद लेते हुए फाइनल खेलते हो, तो यह अच्छा होगा। मैच भी उसी तरह से जाएगा।

इंटरनेशनल प्रेशर झेलने का अनुभव

महज 16 साल की उम्र में टी-20 सीनियर टीम में खेल चुकीं शेफाली ने विश्व कप 2020 के फाइनल का दबाव झेला है। जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 185 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 86,174 दर्शकों के सामने टीम इंडिया 99 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

शेफाली ने मैच की पांचवीं गेंद पर कवर पर एलिसा हीली का कैच छोड़ा था, जिन्होंने बाद में सिर्फ 39 गेंदों पर 75 रन ठोक दिए थे। एजबेस्टन में राष्ट्रमंडल खेल 2022 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के ही विरुद्ध शेफाली ने मेगन का कैच छोड़ दिया था। अब इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में शेफाली आत्मविश्वास से भरी नजर आईं।

Compiled: up18 News