स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने कहा, ये मेरा आखिरी वर्ल्‍ड कप

SPORTS

पहले सेमी फ़ाइनल मैच में अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फ़ाइनल में जगह बना ली है. फ़ाइनल रविवार 18 दिसंबर को खेला जाएगा.

दूसरा सेमी फ़ाइनल मोरक्को और मौजूदा चैम्पियन फ़्रांस के बीच खेला जाएगा. क्रोएशिया के ख़िलाफ़ मैच में मेसी ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया. उन्होंने पेनल्टी पर एक गोल किया और अल्वरेज़ के एक गोल में मदद भी की.

मैच के बाद मेसी ने कहा- मैं काफ़ी ख़ुश हूँ कि मैं वर्ल्ड कप में अपना सफ़र फ़ाइनल मैच खेलकर ख़त्म कर रहा हूँ. ये वास्तव में काफ़ी सुखद है. इस वर्ल्ड कप में जो भी चीज़ हुई है, वो काफ़ी भावनात्मक रही है. साथ में ये देखना भी कि अर्जेंटीना में लोगों ने कितना इसका आनंद लिया है. अगले विश्व कप में अभी काफ़ी समय है. मुझे नहीं लगता है कि मैं उतना कर पाऊँगा. इस रूप में विश्व कप का सफ़र समाप्त करना शानदार है.

35 वर्षीय मेसी का ये पाँचवाँ विश्व कप है. मेसी का सफ़र शानदार रहा है और उन्होंने हर उपलब्धि हासिल की है. सिर्फ़ उनके खाते में विश्व कप नहीं है. मेसी को उम्मीद है कि वो इस विश्व कप में ख़िताब जीतकर ये सपना भी पूरा कर पाएँगे.

मेसी ने रिकॉर्ड सात बार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फ़ुटबॉल खिलाड़ी का अवॉर्ड जीता है. साथ ही एक बार उन्हें फ़ीफ़ा का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार भी जीता है. उन्होंने चार बार चैम्पियंस लीग का ख़िताब जीता है. पिछले साल कोपा अमेरिका का ख़िताब भी उन्होंने जीता.

Compiled: up18 News