NFR में अप्रेंटिस के पदों पर 5000 से अधिक वैकेंसी, अधिसूचना जारी

Career/Jobs

नौकरी की तलाश में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। रेलवे में जॉब का मौका है। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे NFR ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके अनुसार कुल 5000 से अधिक पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट https://nfr.indianrailways.gov.in/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। एनआरएफ भर्ती 2022 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया बीते दिन यानी कि आज 1 जून 2022 से शुरू हुई।

वहीं यह भर्ती प्रक्रिया 30 जून 2022 तक चलेगी। ऐसे में उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर आवेदन करने की लास्ट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

अप्रेंटिस के पदों पर ओवदन करने के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे, एनएफआर अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद सामान्य जानकारी के तहत रेलवे भर्ती सेल GHY पर क्लिक करें। अब आवेदन भरें और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें। इसके बाद, एक पंजीकरण संख्या जारी की जाएगी और उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नंबर नोट करें। इसके बाद फॉर्म डाउनलोड करें और जरूरत पड़ने पर एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

ये होगी फीस

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे, एनएफआर की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन किया जा सकता है। इसके साथ ही एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी श्रेणियों और महिला उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

-एजेंसियां