आगरा: रामलीला कमेटी के अध्यक्ष पद पर विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने भरा नामांकन

स्थानीय समाचार

आगरा: आगरा की प्रमुख रामलीला कमेटी के अध्यक्ष और महामंत्री पद का चुनाव होना है। सोमवार को उत्तर विधानसभा के विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने रामलीला कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन जमा कर दिया। उन्होंने 2 दिन पहले ही कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र मंगा लिया था। आज उस नामांकन पत्र को भरकर रामलीला कमेटी के कार्यालय पहुंचे और स्वयं नामांकन पत्र दाखिल किया तो वहीं महामंत्री पद के लिए श्री भगवान ने अपना नामांकन दाखिल किया। बताया जाता है कि विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल को सभी सदस्यों का समर्थन है, इसलिए वही अब रामलीला कमेटी के नये अध्यक्ष होंगे। इसकी औपचारिक घोषणा ही सिर्फ शेष रह गई है। आपको बताते चलें कि पिछले 3 सालों से आगरा शहर के महापौर नवीन जैन रामलीला कमेटी के अध्यक्ष पद को कार्यकारी अध्यक्ष की हैसियत से संभाल रहे थे।

चुनाव अधिकारी रामकिशन अग्रवाल के अनुसार, कल आठ जून को दोनों नामांकन पत्रों की जांच होगी और उसके बाद रामस्वरूप सिंघल कन्या इंटर कालेज परिसर में 16 जून को आम सभा के अधिवेशन में दोनों पदाधिकारियों की औपचारिक घोषणा कर दी जायेगी। रामलीला कमेटी में इन दो ही पदों का निर्वाचन होता है, शेष सभी पद मनोनयन से भरे जाते हैं।

गौरतलब है कि तीन साल पहले भी हुए कमेटी के चुनावों जगदीश प्रसाद बागला के नाम पर सहमति जताई गयी थी और वह अध्यक्ष चुने गए। जगदीश प्रसाद बागला के एक साल बाद पद त्यागने पर पिछले साल कार्यकारिणी की बैठक में महापौर नवीन जैन को कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत कर दिया गया था। अब विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है।

वहीँ स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों में घिरे श्री भगवान अग्रवाल इस साल महामंत्री पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने एक दिन पहले तक किये गए प्रयासों को विनम्रता के साथ ठुकरा दिया था लेकिन कमेटी के कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों के अड़ने पर उन्हें झुकना पड़ा। उनका मान-मनौव्वल कर रहे लोगों का कहना था कि वे सम्मान बतौर महामंत्री बने रहें। दौड़-भाग के काम कमेटी के बाकी पदाधिकारी मिल-जुल कर करते रहेंगे।