आगरा: ‘आइकोनिक सप्ताह’ के अंतर्गत DEI बॉयज़ हॉस्टल में किया गया पौधरोपण, 300 से ज्यादा फलों के लगाये गए पौधे

Press Release

आगरा: “आजादी के अमृत महोत्सव” के अंतर्गत वित्त मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशन में केंद्रीय माल एवं सेवा कर तथा केंद्रीय उत्पाद शुल्क आयुक्तालय, आगरा द्वारा ‘आईकॉनिक सप्ताह’ का आयोजन किया जा रहा है। आईकॉनिक सप्ताह की शुरुआत 6 जून से हुई जो 12 जून, 2022 तक चलेगा।

‘आईकॉनिक सप्ताह’ के अंतर्गत आज मंगलवार को प्रातः 7:00 बजे दयालबाग शिक्षण संस्थान, आगरा के बॉयज़ हॉस्टल के परिसर में आयुक्त ललन कुमार के नेतृत्व में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पौधारोपण अभियान के दौरान लगभग 350 फलों के पौधे लगाये गए और सभी ने उनका संरक्षण करने का संकल्प भी लिया।

इस अवसर पर केंद्रीय माल एवं सेवा कर तथा केंद्रीय उत्पाद शुल्क आयुक्तालय, आगरा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अतिरिक्त स्पीहा (Society for Preservation of Healthy Environment and Ecology and Heritage of Agra) के पदाधिकारी पंकज गुप्ता, कर्नल आर के सिंह व एस सी भनोट तथा दयालबाग शिक्षण संस्थान, आगरा के निदेशक प्रेम कुमार कालरा मौजूद रहे तो वहीं संस्थान के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। आयुक्त ललन कुमार को एन सी सी कड़ेट्स द्वारा सलामी दी गयी और छात्राओं द्वारा बैंड वादन भी किया गया।

सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा व्यक्तिगत रूप से अधिक से अधिक संख्या में पेड़ लगाये गए तथा भविष्य में भी इसी प्रकार की गतिविधियों को जारी रखने के प्रतबद्धता प्रदर्शित की गयी। आयुक्त ललन कुमार ने बताया कि इस समय आजादी का महत्व पूरे देश में मनाया जा रहा है। इसी महोत्सव के अंतर्गत विभाग द्वारा आईकॉनिक सप्ताह मनाया जा रहा है जिसके अंतर्गत प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आज उसी के उपलक्ष्य में पौधारोपण अभियान चलाया गया।