नोयडा: रामायण का अनादर करने वाले लॉर्ड्स ऑफ द ड्रिंक्स बार पर कार्यवाही हेतु ज्ञापन

Press Release

देवताओं की मूर्तियां अथवा चित्रों का सार्वजनिक स्‍थानों पर अनादर कर धार्मिक भावनाएं आहत करना और समाज में तनाव उत्‍पन्‍न करना, नास्‍तिकतावाद, अभिव्‍यक्‍ति की स्‍वतंत्रता, कला स्‍वतंत्रता आदि के नाम पर देवताओं का उपहास करना, देवताओं को अनुचित प्रकार से चित्रित करना, सोशल मीडिया में देवताओं के अपमानजनक चित्र प्रसारित करना, वेबसीरीज-चलचित्र-नाटक-विज्ञापनों में देवताओं के पात्र दिखाकर उनके मुख में विनोदी-आपत्तिजनक संवाद दिखाना, उन पात्रों अथवा देवताओं का उपहास करना, देवता, संत, धर्म आदि से संबंधित अनादरात्‍मक काव्‍य रचकर विभिन्‍न समारोहों में प्रस्‍तुत करना, अनादरात्‍मक तथा देवताओं के संबंध में अत्‍यंत निम्‍न स्‍तर पर जाकर विकृत और द्वेषपूर्ण लेखन करना आदि अनेक माध्‍यमों से देवताओं का अनादर खुलकर करना अत्‍यधिक मात्रा में बढ़ा है। इसके द्वारा बहुसंख्यक आस्तिक हिन्दू समाज में असंतोष फैलाया जा रहा है। इस कारण नागरिकों की देवता-धर्म के प्रति श्रद्धा खंडित होकर उनकी धार्मिक भावनाएं आहत की जा रही हैं।

इसी सन्दर्भ में हिंदू जनजागृति समिति द्वारा नोएडा के नगर मजिस्ट्रेट ऑफिस में ज्ञापन दिया गया है जिसमें नोएडा के सेक्टर 38A स्थित गार्डन गैलेरिया मॉल में एक ड्रिंक्स पार्टी में श्री रामानंद सागर द्वारा निर्देशित प्रसिद्ध धारावाहिक रामायण की वीडियो में रीमिक्स कर श्री रामचंद्र जी को नीचा दिखाने का प्रयास किया गया है।

वीडियो में रीमिक्स कर अनुचित तरीके से चलाया गया और यह गार्डन गैलेरिया मॉल में पहली बार नहीं हुआ है, गैलेरिया मॉल में बने ‘लॉर्ड ऑफ द ड्रिंक्स’ रेस्ट्रो बार में पहले भी कई बार इसी प्रकार के अनाधिकृत और अवैध कार्य हुए हैं।

हिंदू जनजागृति समिति की ओर से ज्ञापन के माध्यम से यह निवेदन किया गया है कि इसकी जांच की जाए और इस पर उचित कार्यवाही की जाए।

Compiled: up18 News