आगरा: निर्माणाधीन विश्व के पहले गर्भ संस्कार एवं मेटरनिटी होम के लिए राज्यपाल ने प्रशासनिक सहयोग का दिया आश्वासन

Press Release

आगरा। ताजनगरी के जयपुर हाउस क्षेत्र में विश्व कल्याण हेतु विश्व के पहले गर्भ संस्कार एवं मेटरनिटी होम का निर्माण करवा रहे ‘श्री चंद्रभान साबुन वाले सेवा ट्रस्ट’ ने शुक्रवार को सूरत में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र देकर उत्तर प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में गर्भ संस्कार की शिक्षा दिए जाने की अपील की।

श्री चंद्रभान साबुन वाले सेवा ट्रस्ट की ट्रस्टी अंकिता गोयल ने राज्यपाल को आगरा में निर्माणाधीन गर्भ संस्कार केंद्र की जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पुराणों और अन्य धर्म ग्रंथों में गर्भ संस्कार को प्रमुखता प्रदान की गई है। हमारे जीवन के 16 संस्कारों में शामिल गर्भ संस्कार को गायत्री परिवार, जैन समुदाय और श्रीअरविंदो सोसाइटी ने भी महत्व प्रदान किया है। गर्भ संस्कार द्वारा भावी पीढ़ी को तेजस्वी, बलशाली और मेधावी बनाकर भारत को फिर से विश्व गुरु बनाया जा सकता है।

गर्भ संस्कार के लिए ऐसी प्रतिबद्धता और नेक पहल के बारे में जानकारी पाकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को प्रसन्नता अनुभव हुई। उन्होंने आगरा में निर्माणाधीन गर्भ संस्कार केंद्र के लिए हर प्रकार के प्रशासनिक सहयोग देने का आश्वासन दिया।

राज्यपाल द्वारा श्री चंद्रभान साबुन वालों के बारे में जिज्ञासा प्रकट करने पर अंकिता गोयल ने स्पष्ट किया कि आगरा में ही नहीं बल्कि देश- विदेश में श्री चंद्रभान साबुन वालों के हजारों अनुयाई उनको भगवान की तरह पूजते हैं। श्री चंद्रभान जी ने अपने जीवन में स्वयं कष्ट सहकर भी हजारों लोगों के कष्टों को दूर किया है। इस दौरान साथ में रूपल शाह और अनुपम गोयल भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।