आगरा: न्यू शाहगंज कॉलोनी के पार्क में ओपन जिम का महापौर नवीन जैन ने किया लोकार्पण

स्थानीय समाचार

आगरा। शाहगंज गौशाला के पीछे न्यू शाहगंज कॉलोनी स्थित पार्क में आर एस एस के प्रांत प्रचारक हरीश रौतेला और महापौर नवीन जैन ने ओपन जिम का लोकार्पण किया। पार्क में ओपन जिम तैयार से उत्साहित क्षेत्रीय लोगों ने महापौर का अभिवादन किया।

इस मौके पर महापौर नवीन जैन का कहना था कि ‘स्वच्छ आगरा स्वस्थ आगरा’ बनाने की चल रही मुहिम के अंतर्गत शहरवासियों को स्वस्थ्य रखने के लिए कवायदे की जा रही है। इसके लिए शहर के विभिन्न पार्कों को अतिक्रमण से मुक्त किया जा रहा है। उन्हें विकसित कर समुचित हरियाली की जा रही है और ओपन जिम तैयार की जा रही है। इसी कड़ी में न्यू शाहगंज स्थित पार्क में लगभग 11 लाख रुपये की लागत से यह ओपन जिम तैयार की गई है।

महापौर ने कहा कि इस भागदौड़ वाली जिंदगी में लोग अपने आप को तनाव मुक्त रखने के लिए पार्को में भ्रमण के लिए आते हैं लेकिन अच्छी एक्सरसाइज नहीं कर पाते हैं। इसे देखते हुए ओपन जिम योजना की शुरुआत की। ताकि पार्कों में भ्रमण करने के साथ लोग कसरत कर अपने शरीर को मजबूत बना सकेंगे।

वहीँ आरएसएस के प्रांत प्रचारक ने महापौर के ‘स्वच्छ आगरा स्वस्थ आगरा’ बनाने की दिशा में नगर निगम द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने ओपन जिम में लगी मशीनों से शारीरिक अभ्यास भी किया और क्षेत्रीय लोगों को भी नियमित अभ्यास करने व स्वस्थ्य बने रहने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान आरएसएस के अशोक कुलश्रेष्ठ, पंकज खंडेलवाल, केशव शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल चौधरी, गौरव शर्मा, महामंत्री हेमंत भोजवानी, क्षेत्रीय पार्षद आशीष पाराशर, पार्षद शरद चौहान और रोहित कत्याल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।