मथुरा: पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ी करीब 43 लाख की नगदी, आयकर विभाग द्वारा जांच जारी

Crime

मथुरा:  चेकिंग के दौरान पुलिस ने लगभग 42.70 लाख रुपये की नगद धनराशि पकड़ी है। यह धनराशि मथुरा के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से प्राप्त हुई है। बता दें थाना छाता पुलिस ने कार सवार युवक से साढ़े तीन लाख और मथुरा में थाना यमुनापार पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे पर बस में सवार युवक से 39.20 लाख की धनराशि बरामद की। अब आयकर विभाग की टीम इस मामले की जांच कर रही है।वहीं जिनसे रकम मिली है उनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

थाना जमुनापार के एसएचओ शशिप्रकाश शर्मा को सूचना मिली कि एक्सप्रेसवे पर प्राइवेट बस में सवार एक युवक बड़ी धनराशि लेकर जा रहा है। जमुनापार पुलिस ने माइल स्टोन-104 और 105 के मध्य आगरा से आ रही बस को रुकवा लिया। बस सवार युवक से तलाशी में करीब 39.20 लाख रुपये पकड़े गए। पुलिस युवक और धनराशि को थाने ले आई।

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि युवक अनिल कुमार निवासी मीना एंक्लेव, थाना न्यू आगरा (आगरा) है। जिसके पास से 39.20 लाख रुपये की नगदी मिली है। उसने पूछताछ में बताया कि आगरा की शाह मार्केट से धनराशि लेकर मोबाइल का सामान लेने जा रहा था। हालांकि युवक इस रकम के पुख्ता सुबूत नहीं दे सका। पुलिस ने आयकर विभाग की टीम को बुलवाया। आयकर विभाग की टीम युवक से पूछताछ के साथ ही धनराशि की पूरी जानकारी जुटा रही है।

कोतवाली छाता के हाईवे पर केडी मेडिकल कॉलेज के समीप कार्यकारी मजिस्ट्रेट डॉ. लोकेश शर्मा ने पुलिसकर्मियों के साथ चेकिंग के वक्त एक कार सवार से 3.50 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। नगद धनराशि के बारे में पूछे जाने पर गाड़ी का ड्राइवर शाहिद निवासी फरीदाबाद कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका, जिस पर उक्त धनराशि जब्त कर ली गई।