मणिपुर सरकार मुझे राज्य का दौरा करने की इजाज़त नहीं दे रही: स्वाति मालीवाल

Politics

मीडिया से बात करते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा, “मणिपुर से बहुत ज़्यादा डराने वाले यौन शोषण के मामले सामने आ रहे हैं. मैंने मणिपुर सरकार को पत्र लिखकर निवेदन किया था कि मैं मणिपुर आना चाहती हूं और यौन शोषण की पीड़ितों से मिलना चाहती हूं.”

स्वाति मालीवाल ने ये भी कहा कि पहले मणिपुर सरकार ने उन्हें आने के लिए कहा लेकिन अब एक चिट्ठी भेजी है जिसमें उन्हें अपना दौरा टालने का सुझाव दिया गया है. इसके पीछे राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को कारण बताया गया है.

इस पर स्वाति मालीवाल ने कहा, “वहां कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है, इसलिए तो मैं वहाँ जाना चाह रही हूं. यौन शोषण की पीड़िताओं के पास पहुंचना चाह रही हूं. मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि ऐसे कई सौ मामले हैं. उन मामलों तक, उन लड़कियों तक मदद पहुंची है या नहीं, वो कहां रह रही हैं, किन हालात में रह रही हैं, क्या उन तक कानूनी मदद पहुंच पाई है, क्या उन्हें कोई धमकी तो नहीं मिल रही. वो सुरक्षित हैं या नहीं, उनको मदद करने के लिए मैं वहां पहुंचना चाहती हूं.” मणिपुर में तीन मई से कुकी और मैतेई समुदाय के बीच हिंसा जारी है.

बुधवार को दो कुकी समुदाय की महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर से विपक्षी पार्टियां केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावर हैं.

Compiled: up18 News