समाजवादी पार्टी ने की चुनाव आयोग से CM योगी की शिकायत, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

Politics

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सियासी बयानबाजी उग्र होती जा रही है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषणों की शिकायत समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से की है। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि योगी आदित्यनाथ आदर्श आचार संहिता का खुले आम सभा में उल्लंघन कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने अनुरोध किया है कि आयोग योगी को आदर्श आचार संहिता के अनुसार भाषा का इस्तेमाल करने का निर्देश जारी करें।

सपा की ओर से चुनाव आयोग को पत्र में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शिकायत की है। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्तापक्ष से सीएम विपक्ष के खिलाफ जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, वो मर्यादित, संयत और भद्र भाषा की श्रेणी में नहीं आता है। लोकतंत्र में इस तरह की भाषा का कोई औचित्य नहीं है। सपा ने शिकायत की सीएम योगी ने अभी आगरा में 10 मार्च के बाद बुल्डोजर चलने की धमकी दी। इसके अलावा वो लगातार समाजावादी पार्टी के नेतृत्व को गुंडा, मवाली और माफिया बता रहे हैं।

इस बयान का हुआ जिक्र

इन तमाम बातों के साथ समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी के लाल टोपी और गर्मी वाले बयान का भी जिक्र किया है। सपा के पत्र में लिखा गया है कि सीएम योगी अपनी सभाओं में कह रहे हैं लाल टोपी मतलब दंगाई, इसके साथ ही उन्होंने मुजफ्फर नगर में कहा कि ये जो गर्मी दिखाई दे रही है, ये सब शांत हो जाएगी। ये कैसे शांत होगी, मैं सब जानता हूं।”