MAHARAJGANJ:पुलिस मुठभेड़ में कार बुक कराकर लूट की वारदात करने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार,एक को लगी गोली

महराजगंज: पुलिस मुठभेड़ में कार बुक कराकर लूट की वारदात करने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार, एक को लगी गोली

Crime

महराजगंज:: गोरखपुर रेलवे स्टेशन से कार बुक करा कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले चार लुटेरों की सोमवार की सुबह महराजगंज पुलिस से लक्ष्मीपुर जंगल में मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने कार लेकर जा रहे आरोपितों को रोकने का प्रयास किया तो वे हमलावर हो गए। जवाबी फायरिंग में परसा मलिक क्षेत्र के बैकुंठपुर के रहने वाले बदमाश संतराम साहनी को गोली लग गई। पुलिस ने नेपाल निवासी अर्जुन भुज को भी गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दो आरोपित मौके से फरार हो गए। पुलिस ने लूट की कार भी बरामद कर ली है।

यह है पूरा मामला

लुटेरों का यह गिरोह लंबे समय से अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इन चार आरोपितों ने 10 अक्टूबर की रात पहली घटना को पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के मोहनापुर ढाले पर अंजाम दिया था। आरोपितों ने 10 अक्टूबर की रात में गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर देवरिया गौरी बाजार थाना क्षेत्र के बागापार के रहने वाले शिवकुमार यादव से गाड़ी बुक कराई और सोनौली जाने के लिए निकल पड़े।

रास्ते में पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के करीब मोहनापुर ढाले पर पहुंचने के बाद लुटेरों ने गाड़ी चला रहे शिवकुमार यादव पर काबू पा लिया और उसका हाथ पैर बांधकर उसे सड़क किनारे गड्ढे में फेक गाड़ी लूटकर फरार हो गए। जाते-जाते उसका पर्स, मोबाइल और नकदी भी ले गए थे।

इस मामले में पुरंदरपुर थाने की पुलिस ने पहले मामले को दबाने का प्रयास किया। बाद में लेनदेन का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। इसी बीच 17 अक्टूबर को इन्हीं चार आरोपितों ने फिर इसी प्रकार गोरखपुर बेतिया हाता के रहने वाले उद्देश्य गुप्ता की कार को निचलौल जाने के लिए बुक कराया। महराजगंज पहुंचने के बाद निचलौल रोड पर एक पेड़ गिरा होने के कारण उन्होंने कार फरेंदा रोड पर घुमा लिया। आगे बढ़ने पर उद्देश्य गुप्ता का भी हाथ पैर बांध दिया और कार लेकर भागने लगे, लेकिन फरेंदा बाईपास के करीब एक गड्ढे में कार के फंस जाने के कारण वह कार तो नहीं ले जा सके, लेकिन उद्देश्य गुप्ता का मोबाइल, 3500 नकदी और उसकी अंगूठी लूट ले गए।

15 दिनों के अंदर इस प्रकार की दो बड़ी घटनाओं को लेकर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ ने मामले में जांच के लिए एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) स्वाट (स्पेशल विपंस एंड टैक्टिस) के साथ पुंरदरपुर, फरेंदा और कोल्हुई पुलिस की टीम को लगाया था।

Compiled: up18 News