आगरा: खनन के मामले में वांछित दो आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने की तीसरे फरार की कुर्की, बांछित लापता की तलाश जारी

Crime

लपिनाहट। थाना बसई अरेला पुलिस ने 23 वर्ष पूर्व खनन के मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की थी। जिसमें चार बांछित आरोपियों के खिलाफ न्यायालय से वारंट जारी होने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर तीसरे के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की है। तो वही एक लापता जिसकी गिरफ्तारी को प्रयास जारी है।

आपको बता दें थाना बसई अरेला पुलिस द्वारा 23 वर्ष पूर्व सन 1999 में खनन के मामले को लेकर जगदीश पुत्र बारेलाल निवासी पडुआपुरा पिनाहट एवं चोब सिंह पुत्र बाबूराम निवासी कस्बा पिनाहट, एवं वीरेंद्र पुत्र महाराज सिंह निवासी देवगढ़ थाना पिनाहट के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जिसमें आरोपी कई वर्षों से न्यायालय में हाजिर नहीं होने पर वांछित आरोपियों के न्यायालय स्पेशल सीजेएम आगरा द्वारा वारंट जारी कर पुलिस को गिरफ्तारी के आदेश दिए गए।

जिस पर बुधवार को थाना बसई अरेला पुलिस ने मुकदमे में बांछित वारंटी जगदीश को पडुआपुरा से एवं चोब सिंह को मुखबिर की सूचना पर पिनाहट से गिरफ्तार कर लिया। वही देवगढ़ के वांछित आरोपी वीरेंद्र सिंह गिरफ्तारी से बचने के छुपकर फरार चल रहा है। जिस पर पुलिस ने मकान की कुर्की कर घर के सामान को जप्त कर लिया है। वहीं दर्ज मुकदमे में बांछित पिनाहट के गांव छिदामीपुरा निवासी सुभाष पुत्र कन्हैयालाल फरार चल रहा है।

पुलिस ने गांव पहुंचकर दबिश दी मगर आरोपी का कोई घर ठिकाना नहीं मिला। जिस पर पुलिस ने ग्रामीणों से पता किया तो बताया कि करीब 25 वर्षों से गांव से निकल गया है। लौट कर नहीं आया गांव में चल अचल संपत्ति नहीं है। न्यायालय के आदेश पर पुलिस पता लगाकर गिरफ्तारी करने का प्रयास कर रही है।

इसी संदर्भ में थाना प्रभारी विवेक पाल का कहना है कि न्यायालय के आदेश पर वारंट जारी होने के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई जिसमें दो वारंटी गिरफ्तार किए गए हैं ।एक फरार आरोपी की कुर्की की गई है। बांछित लापता फरार है जिसकी गिरफ्तारी को प्रयास जारी है।

-up18news