मध्य प्रदेश: पैगंबर मौहम्मद साहब पर टिप्पणी करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ़ FIR दर्ज़, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ़्तार

Regional

मध्य प्रदेश में पठान फ़िल्म के विरोध में प्रदर्शन के दौरान पैगंबर मौहम्मद साहब पर टिप्पणी करने वाले बजरंग दल के चार कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं।

पैगंबर मौहम्मद साहब पर टिप्पणी के विरोध में पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहें थे जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए गिरफ्तारी शुरू कर दी हैं।

आपको बता दें कि, इंदौर के एक सिनेमाघर में ‘पठान’ फिल्म का प्रदर्शन रोकने गए बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा पैगंबर हजरत मौहम्मद साहब के खिलाफ टिप्पणी की थीं, जिसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

वीडियो वॉयरल होते ही मुस्लिम समाज के लोगों में गुस्सा उमड़ पड़ा, बुधवार दोपहर बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने चंदन नगर थाने का घेराव कर दिया।

इसके बाद सर्व धर्म संघ के अध्यक्ष मंजूर बैग ने कहा कि, मां अहिल्या की नगरी (इंदौर) को कुछ चंद मुट्ठी भर लोगों ने आग के ढेर पर खड़ा कर दीया है और प्रशासन आंख बंद किए बैठा है. विगत कई महीनो से प्रशासन को लगातार कट्टरपंथियों की कारिस्तानी और उनके इरादों से प्रशासन को अवगत कराया है जिसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई. आज इन्ही लोगो द्वारा मुस्लिम धर्म के पैगंबर पर गलत बयानी कर सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न करने का काम किया है।

हालांकि तनाव बढ़ता देख पुलिस ने बजरंग दल के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया हैं तथा उनके खिलाफ़ धारा 295 (ए), 153 (ए), 505 और 34 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज की हैं।