मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया

City/ state Regional

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से लव जिहाद का एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें एक युवती ने आरोप लगाया कि मुस्लिम लड़के ने नाम बदलकर पहले उससे शादी की, इसके बाद उसका धर्मांतरण करवाया। यही नहीं, फिर उसके साथ अपने भाइयों एवं मौलाना और अन्य लोगों से दुष्कर्म करवाया। इस दौरान लड़की का दो बार जबरन गर्भपात भी करवाया गया। इस बात की शिकायत युवती ने पुलिस से की जिसके बाद डबरा थाने में आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

ऐसे हुई मामले की शुरुआत

इस मामले की शुरुआत ग्वालियर के जनकगंज इलाके से होती है। जनकगंज इलाके में रहने वाली एक युवती से डबरा के रहने वाले इमरान ने नाम बदलकर दोस्ती की। इमरान ने युवती को अपना नाम राजू जाटव बताया। राजू जाटव के प्रेम जाल में युवती फंस गई। इसके बाद राजू युवती को अपने साथ डबरा ले गया और यहां कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती जब गर्भवती हो गई तो इमरान ने उसका गर्भपात करवा दिया।

शादी के बाद युवती को पता चली पति की सच्चाई

इस बीच युवती शादी की जिद पर अड़ गई तो आरोपी ने मंदिर में जाकर शादी भी कर ली। फिर युवती को डबरा स्थित अपने घर पर ले गया। युवती जब घर पर पहुंची तो उसे मालूम हुआ कि उसने राजू जाटव समझकर जिस शख्स से शादी की है उसका असली नाम इमरान है।

हालांकि, शादी हो जाने की वजह से लड़की चुपचाप रह गई। इस दौरान एक बार फिर से युवती गर्भवती हो गई इमरान के घरवालों ने दबाव बनाते हुए एक बार फिर से लड़की का गर्भपात करा दिया। जब उसने गर्भपात का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई।

आरोपियों के चंगुल से भागी युवती, फिर पुलिस को बताई आपबीती

यही नहीं बाद में जबरन धर्मांतरण करवाकर एक बार फिर से युवती के साथ इमरान ने निकाह किया। मामले का खुलासा तब हुआ जब किसी तरह से युवती आरोपियों के चंगुल से भागी और पुलिस के पास पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने बताया कि उसकी ससुराल के घर के पास ही रहने वाले मौलाना ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। इमरान ने ही दुष्कर्म कराया था। इसके बाद युवती को घर में ही बंधक बना लिया गया था।

शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस, दो आरोपी अरेस्ट

युवती ने यह भी आरोप लगाया कि इमरान के दो भाईयों ने भी उसके साथ रेप किया। इतना ही नहीं इमरान की मां ने अन्य लोगों से भी पीड़ित युवती के साथ कई बार दुष्कर्म करवाया। पीड़ित युवती अपने साथ हो रही ज्यादती से इतनी तंग आ गई कि वह 20 अप्रैल को इमरान के घर से बचकर निकल भागी और सीधा ग्वालियर आ पहुंची। फिर यहां उसने पुलिस से शिकायत की।

कार्रवाई में जुटी पुलिस

इसके बाद डबरा थाने में युवती के पति इमरान समेत उसके दो भाई और इमरान की मां सुग्गा बेगम, मौलाना और दो अन्य लोगों के खिलाफ दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस केस में मुख्य आरोपी समेत दो को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य की तलाश जारी है।

-एजेंसियां