पश्चिम बंगाल: TMC नेता के मकान में विस्‍फोट, 3 लोगों की मौत और 2 घायल

Regional

मृतकों में तृणमूल के स्थानीय नेता राजकुमार मान्ना शामिल हैं. उनके अलावा राजकुमार के भाई देव कुमार मान्ना और एक अन्य व्यक्ति विश्वजीत गाएन की भी मौत हो गई.

जिस इलाक़े में यह घटना हुई उसके पास ही शनिवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की सभा होनी थी. मौक़े से विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी का घर भी ज्यादा दूर नहीं है.

इस विस्फोट को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल के लोग घर में बम बना रहे थे, जिसके फटने से यह हादसा हुआ.

बीते साल विधानसभा चुनाव के बाद से ही यह इलाक़ा अक्सर हिंसा के लिए सुर्खियों में रहा है.

भगवानपुर के भाजपा विधायक रवींद्रनाथ माइती ने कहा, “रात के अंधेरे में बम बनाने के दौरान यह घटना हुई. इसमें मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है. अब पुलिस की सहायता से शवों को ग़ायब करने की साजिश रची जा रही है.”

कांथी के एक अन्य भाजपा नेता तापस कुमार दोलुई ने भी आरोप लगाया, “तृणमूल कांग्रेस नेता के घर में बम बनाते समय ही यह हादसा हुआ.”

दूसरी ओर भगवानपुर के पूर्व तृणमूल कांग्रेस विधायक अर्धेंदु माइती ने कहा, फिलहाल इस विस्फोट का पूरा ब्योरा नहीं मिल सका है. पुलिस ने फिलहाल जांच चलने की बात कह कर इस विस्फोट पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.

Compiled: up18 News