आगरा: एसिड अटैक सर्वाइवर्स द्वारा संचालित शिरोज कैफे में लाइव बेकरी का हुआ शुभारंभ

स्थानीय समाचार

आगरा: फतेहाबाद रोड स्थित शिरोज कैफे में लाइव बेकरी कॉउंटर की शुरुआत की गई है। एसिड अटैक सर्वाइवर्स द्वारा शिरोज कैफे संचालित किया जा रहा है। इस बेकरी को भी एसिड अटैक सर्वाइवर्स द्वारा ही चलाया जाएगा। इस बेकरी का शुभारंभ शनिवार को एसिड अटैक सर्वाइवर्स और ग्वालियर से डाबर कंपनी के पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

ग्वालियर की कंपनी ने दी ट्रेनिंग

डाबर कंपनी की ओर से शिरोज कैफे के एसिड अटैक सर्वाइवर्स को बेकरी इनग्रेडिएंट्स की ट्रेनिंग दी गई। ट्रेनिंग लेने के बाद शिरोज कैफे के एसिड अटैक सर्वाइवर्स ने शिरोज कैफ़े में लाइव बेकरी कॉउंटर की शुरुआत की है। इस कैफ़े में केक के साथ अन्य बेकरी इनग्रेडिएंट से बनने वाली डिसेज़ मिलेंगी। लाइव बेकरी की शुरुआत होने से शिरोज कैफे के एसिड अटैक सर्वाइवर्स काफी उत्साहित हैं।

कोरोना की मार झेल रहे

शिरोज कैफे चलाने वाले एसिड अटैक सर्वाइवर्स पर भी कोरोना संक्रमण की मार पड़ रही थी। कोरोना संक्रमण के चलते शीरोज कैफ़े भी नहीं चल रहा था और व्यवस्थायें भी खराब हो गयी थी। बेकरी का प्रशिक्षण पाकर एसिड अटैक सर्वाइवर हुनरमंद बन गयी हैं और उनमें आत्मविश्वास भर गया है। शिरोज कैफ़े में लाइव बेकरी शुरू होने से उनके जीवन और रोजी रोटी को भी मदद मिल गयी है।

पहली कस्टमर ने दी प्रतिक्रिया

लाइव बेकरी में पहुँची पहली कस्टमर का कहना था कि पिज्जा और केक काफी अच्छा था। खानपान की सभी वस्तुएं ताजा हैं और स्वादिष्ट भी हैं। शिरोज कैफे में लाइव बेकरी शुरू होने से सभी लोग उत्साहित हैं। लोगों ने प्राइवेट कंपनी के पदाधिकारियों के इस प्रयास की सराहना भी की।