आगरा: हरीपर्वत पुलिस ने लाखों रुपए के नकली नोटों की खेप के साथ तीन आरोपी किये गिरफ्तार

Crime

आगरा। आगरा में खपाने के लिए आ रही नकली नोटों की खेप को थाना हरीपर्वत पुलिस ने बरामद कर लिया है। हरीपर्वत क्षेत्र से स्वाट टीम और क्रिमिनल इंटेलीजेंस विंग ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। ये नकली नोट बनाकर कलर प्रिंट निकालकर बाजार में चलाते थे। पुलिस ने 1.95 लाख रुपये के नकली नोट और कलर प्रिंटर समेत अन्य सामान बरामद कर लिया है। पकड़े गए लोगों में से दो फ़िरोज़ाबाद के हैं।

क्रिमिनल इंटेलीजेंस विंग, सर्विलांस टीम और हरीपर्वत थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम शुक्रवार रात को टीपी नगर चौराहे के पास चेकिंग कर रही थी तभी एक होंडा सिटी कार वहां पहुंची। चेकिंग में कार में कलर प्रिंटर व अन्य सामान मिला। कार से पुलिस ने फ़िरोज़ाबाद के रामनगर थाना क्षेत्र के सैलई निवासी कमल प्रताप, नील कमल और ताजगंज के नगला ताराचंद निवासी मनीष को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार युवकों के पास से दो-दो हजार रुपये के एक ही सीरीज के नकली नोट बरामद हुए। कुल नकली करेंसी 1.95 लाख निकली। कलर प्रिंटर, मोहर व अन्य सामान भी आरोपितों से पुलिस ने बरामद कर लिया।पकड़े गए युवकों ने बताया कि वे बरामद नोट एक ही सीरीज के हैं। कलर प्रिंटर से प्रिंट निकालकर तैयार किए गए हैं जिन्हें इन युवकों द्वारा बाजार में चला दिया जाता है।

आरोपितों के खिलाफ हरीपर्वत थाने में धोखाधड़ी, कूटरचना व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि आरोपित अब तक कितने नकली नोट बाजार में चला चुके हैं, इसकी जानकारी की जा रही है। साथ ही इनके आपराधिक इतिहास की भी जानकारी खंगाली जा रही है।

आर्थिक सहयोग की विनम्र अपील

यह वेबसाइट किसी धन्नासेठ, माफिया, अफसर या नेता की काली कमाई द्वारा संचालित नहीं है। यह पत्रकारों का नवाचार है। सकारात्मक रवैया है। हम पीत पत्रकारिता नहीं करते हैं। ब्लैकमेलिंग नहीं करते हैं। जबरन विज्ञापन नहीं लेते हैं। विज्ञापन न देने वाले के खिलाफ खबर भी नहीं छापते हैं। यूपी चुनाव में हमने किसी से विज्ञापन नहीं मांगा। हम चाहते हैं यह वेबसाइट धाकड़पन से चले और आत्मनिर्भर बने। वेबसाइट के निरंतर संचालन में आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। कृपया हमें विज्ञापन या डोनेशन देकर सहयोग करें।

Gpay, paytm, phon pay- 8171031800