बुलंदशहर: फैक्ट्री में बॉयलर फटने से दो की मौत, कई मजदूर मलबे में दबे

City/ state Regional

बुलंदशहर के सिकंदराबाद में फैक्टरी का बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत हो गई है। कई मजदूर दबे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने जब मलबा हटाया तो वहां से दो शव बरामद हुए। तेज धमाके के साथ बॉयलर फटने से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है । प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य में जुटे हुए हैं ।

बता दें कि शनिवार को दोपहर करीब टीम बजे बुलंदशहर के सिकन्दराबाद औद्योगिक क्षेत्र स्थित G5 फैक्ट्री में तेज धमाके के साथ बॉयलर फट गया। बॉयलर फटने से फैक्ट्री की छत ढह गई। छत ढहने से भारी मात्रा में गिरे मलबे के कारण कई मजदूर दब गए। फैक्ट्री में अफरा तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो मजदूरों के शव को बाहर निकाला। इसके अलावा अभी भी मलबे में कई मजदूर दबे होने की आशंका है। राहत बचाव कार्य जारी है। पुलिस फैक्टरी में काम करने वाले मजदूरों की जानकारी कर रही है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। एनडीआरएफ की टीम गाज़ियाबाद से सिकंदराबाद के लिए रवाना हो गई है।

चश्मदीदों की मानें तो बॉयलर फटने से धमाका इतना तेज हुआ कि करीब पांच किमी तक आवाज सुनाई दी। धमाके की आवाज सुन फैक्ट्री के आसपास भी अफरातफरी मच गई। लोग बाहर आ गए। फैक्ट्री के ऊपर धुएं का गुबार देख लोग समझ गए कि कोई बड़ा हादसा हुआ है।

-एजेंसी