कनाडा ओपन: फाइनल में पहुंचे लक्ष्‍य सेन, सेमीफाइनल में हारीं पीवी सिंधु

SPORTS

यह लक्ष्य की बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट के फाइनल में दूसरी उपस्थिति होगी। रविवार रात विश्व के 19वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी का मुकाबला मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन चीन के ली शी फेंग से होगा। 21 वर्षीय सेन का इस सीज़न में पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन थाईलैंड ओपन में तीसरे स्थान पर रहना था, लेकिन अब उनके पास कनाडा ओपन खिताब को जीतने का अवसर है।

हालाँकि, शीर्ष शटलर पी. वी. सिंधु को शनिवार रात विश्व की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ महिला एकल सेमीफाइनल मैच में निराशा का सामना करना पड़ा। वर्तमान में 15वें स्थान पर मौजूद सिंधु सीधे गेम में 14-21, 15-21 के स्कोर से हार गईं। सिंगापुर ओपन के शुरुआती दौर में हार के बाद, यह यामागुची के खिलाफ सिंधु की लगातार दूसरी हार थी।

28 वर्षीय सिंधु खराब दौर से गुजर रही हैं और जनवरी में चोट से वापसी के बाद से उन्होंने कोई खिताब नहीं जीता है। उनका आखिरी खिताब अगस्त 2022 में राष्ट्रमंडल खेलों में आया था जहां उनके टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण वह छह महीने के लिए बाहर हो गई थीं। मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में वह उपविजेता रही और मलेशिया मास्टर्स में तीसरे स्थान पर रही।

Compiled: up18 News