एशिया कप: 2008 के बाद ICC के किसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा पाकिस्तान

SPORTS

बल्लेबाज और विकेटकीपर्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और रॉबिन उथप्पा, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते थे। मिडिल ऑर्डर में एमएस धोनी, सुरेश रैना, रोहित शर्मा और रॉबिन उथप्पा दम दिखाते थे। रोहित शर्मा को छोड़कर आज सारे प्लेयर्स संन्यास ले चुके हैं। धोनी अभी भी आईपीएल में खेलते हैं। रैना, गंभीर और सहवाग बतौर कमेंटेटर टीवी पर नजर आते हैं।

ऑलराउंडर्स: युवराज सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, यूसुफ पठान

भारत इस टूर्नामेंट में मजबूत स्क्वॉड के साथ उतरा था। ऐसे कई प्लेयर्स थे जो बल्लेबाजी के साथ-साथ बॉलिंग करना भी जानते थे। टीम को तेज बैटिंग के साथ स्पिन विकल्प देने वाले युवराज सिंह, सुरेश रैना भी संन्यास ले चुके हैं जबकि इरफान पठान और यूसुफ पठान रिटायरमेंट के बाद घरेलू टी-20 लीग में दम दिखाते नजर आते हैं। युवी को छोड़कर तीनों प्लेयर्स अलग-अलग चैनल्स के लिए कमेंट्री भी करते हैं।

बॉलर्स: पीयूष चावला, मनप्रीत गोनी, प्रवीण कुमार, प्रज्ञान ओझा, ईशांत शर्मा और आरपी सिंह

गेंदबाजी विभाग के इन दिग्गजों में ईशांत शर्मा को छोड़कर सारे प्लेयर्स या तो संन्यास ले चुके हैं या फिर एक्टिव क्रिकेट से दूर है। ईशांत भारतीय टीम के लिए अब भी टेस्ट मैच खेलते हैं तो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से दम दिखाते हैं। दूसरी ओर पीयूष चावला ने भी इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए कई मैच विनिंग परफॉर्मेंस देकर बताया कि उनके भीतर अब भी कितना क्रिकेट बचा है।

Compiled: up18 News