इंग्लैंड के खिलाफ बाकी टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान, कोहली हिस्‍सा नहीं

SPORTS

रिपोर्ट के अनुसार, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड सीरीज के आखिरी तीन मैचों से नाम वापस ले लिया है और उन्होंने बीसीसीआई को अपना फैसला बता दिया है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कोहली ने सीरीज की शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा से बात की थी और उन्होंने निजी कारणों से पहले दो टेस्ट नहीं खेलने का फैसला किया था.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा था कि कोहली की वजह से ही अब तक टीम अनाउंस नहीं हो रही है. कहा जा रहा था कि कप्तान रोहित शर्मा हर हाल में टीम में कोहली को चाहते हैं, वहीं कोहली अपनी उपलब्धता का फैसला नहीं दे रहे थे और इसी वजह से टीम की घोषणा नहीं हो रही थी.

अब अगर रिपोर्ट की मानें तो कोहली ने बोर्ड को अपना फैसला बता दिया है.

बीसीसीआई के मुताबिक टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफ़राज़ ख़ान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप.

तीसरा टेस्ट गुजरात के राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होगा, वहीं चौथा टेस्ट 23 फरवरी को रांची में और सिरीज़ का पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 मार्च को हिमाचल के धर्मशाला में खेला जाएगा.

-एजेंसी