जानिए! राज्यसभा में आज क्यों भड़क गईं स्मृति इरानी?

Politics

दरअसल, सभापति जगदीप धनखड़ ने प्रश्न नंबर 66 का जिक्र करते हुए अमी याज्ञनिक का नाम पुकारा। जिसमें उन्होंने कहा कि क्या महिला मंत्री मणिपुर के मुद्दे पर बोलेंगी? तब सभापति ने कहा कि ये रिकॉर्ड में नहीं जाएगा। सभापति ने कहा कि ये अपनी शक्ति का दुरुपयोग करना है।

क्यों भड़क गईं स्मृति इरानी?

अमी याज्ञनिक के सवाल से स्मृति इरानी काफी नाराज हुईं। उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि महिला मंत्री न केवल मणिपुर बल्कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ और बिहार पर भी बोलेंगी। आप बताइए क्या आपके पास चर्चा की हिम्मत है?

छत्तीसगढ़ पर बहस की हिम्मत कब होगी?

स्मृति इरानी ने पूछा कि क्या आपमें छत्तीसगढ़ पर बहस करने की हिम्मत है? इस दौरान विपक्ष के सांसद काफी हंगामा करते रहे। इस दौरान इरानी के आगे बैठीं निर्मला भी उनकी हां में हां मिलाती दिखीं।

बिहार पर कब बोलोगे?

इरानी ने कहा क्या आपमें बिहार पर चर्चा करने की हिम्मत है? आप में कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के साथ रेप की घटनाओं पर चर्चा करने की हिम्मत है? महिला मंत्रियों को नीचा दिखाने की कोशिश मत करो।

पीटी उषा के सवाल के दौरान हंगामे पर हुईं नाराज

इसी दौरान इरानी ने पीटी उषा के सवाल के दौरान विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पीटी उषा जैसी लीजेंड के सवाल पूछने के दौरान हंगामा करना सही नहीं है। उषा ने जो देश को दिया है उसपर सबको गर्व करने की जरूरत है।

इरानी के जवाब के दौरान विपक्ष करता रहा हंगामा 

इरानी जब उषा के सवाल का जवाब दे रही थीं तो विपक्षी सांसद वी वॉन्ट जस्टिस का शोर कर रहे थे। हालांकि, इरानी के जवाब के दौरान सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेज बजाकर उनके जवाब का स्वागत भी किया।

सवालों का जवाब दे रही थीं इरानी

महिला और बाल विकास मंत्री इरानी आज राज्यसभा में सदस्यों के सवाल का जवाब दे रही थीं। इसी दौरान मणिपुर के मुद्दे पर विपक्षी सांसद लगातार हंगामा करते रहे।

Compiled: up18 News