पंजाब में NIA की अपने खिलाफ कार्रवाई से बौखलाया खालिस्तानी आतंकी पन्नू, देने लग गया उल्टे सीधे बयान

National

दरअसल, भारत और कनाडा के तनाव के बीच एनआईए ने खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत चंडीगढ़ और अमृतसर में पन्नू की संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

चंडीगढ़ के सेक्टर 15 में संपत्ति जब्त करने से जुड़ा नोटिस चिपकाया गया। इसी तरह का एक और नोटिस पन्नू के पैतृक गांव खानकोट में उसकी कृषि भूमि पर लगाया गया। खालिस्तान समर्थक आतंकियों पर यह एक बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। यह कार्रवाई एक ऐसे समय में हुई है, जब कनाडा ने भारत पर आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में हाथ होने का आरोप लगाया। कनाडा के पीएम ने कहा कि निज्जर की हत्या में भारत की खुफिया एजेंसियों का हाथ है। भारत ने इसे नकारा है।

आतंकियों की करता है भर्ती

निज्जर की मौत के बाद बौखलाए पन्नू ने हाल ही में हिंदुओं और भारतीयों को धमकी दी थी। लेकिन एनआईए की कार्रवाई को उसने भारत सरकार की हताशा बताई। उसने कहा, ‘भारत के साथ संघर्ष में किसी व्यक्ति की संपत्ति मुद्दा नहीं है। हम खालिस्तान बनाएंगे।’ साल 2020 में पन्नू को गृह मंत्रालय ने एक आतंकी घोषित किया था। पन्नू भारत के खिलाफ युवाओं को आतंकवाद में भर्ती कर रहा है। पन्नू हरदीप सिंह निज्जर के साथ मिलकर काम कर रहा था।

पन्नू ने दी थी धमकी

कनाडा ने जब भारत के साथ डिप्लोमैटिक विवाद शुरू किया तो पन्नू के अंदर भी हिम्मत आ गई। उसने इस दौरान कनाडा में रह रहे हिंदुओं को देश छोड़ने की धमकी दी। एक वीडियो में उसने कहा, ‘इंडो-कनेडियन हिंदू, आपने कनाडा और कनाडाई संविधान के प्रति अपनी निष्ठा को अस्वीकार किया है। आपकी मंजिल भारत है। कनाडा छोड़ो और भारत जाओ।’

Compiled: up18 News