जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का घर सील

National

20 संपत्तियों को किया गया कुर्क

एक समाचार एजेंसी ने एसआईए द्वारा गिलानी के श्रीनगर स्थित घर को सील किए जाने की तस्वीर भी साझा की है। घाटी में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (JSI) संगठन की कुल 20 संपत्तियां शनिवार को जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों द्वारा कुर्क की गईं। अधिकारियों ने बताया कि कुर्क की गई कुछ संपत्तियां दिवंगत सैयद अली शाह गिलानी के नाम पर थीं। ये संपत्तियां राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) की सिफारिशों पर घाटी के विभिन्न जिलों में कुर्क की गई थीं, जो आज बडगाम, पुलवामा, अवंतीपोरा, कुलगाम और श्रीनगर जिले के 20 स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

पूरे राज्य में जमात-ए-इस्लामी के 188 संपत्तियों की पहचान

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) ने पहले ही जमात-ए-इस्लामी की तीन संपत्तियों को सील करने का आदेश दे दिया है, जिसमें बरजुल्ला श्रीनगर में 17 मरला की मालिकाना भूमि पर निर्मित दो मंजिला आवासीय स्ट्रक्चर शामिल हैं। एसआईए ने पूरे केंद्र शासित प्रदेश में जेईआई की 188 संपत्तियों की पहचान की है जिन्हें या तो अधिसूचित किया गया है या आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अधिसूचित किए जाने की प्रक्रिया के तहत हैं।

अनंतनाग में बीते सप्ताह जब्त हुई थीं संपत्तियां

संपत्तियों की सीज करने वाले आदेश में डीएम ने कहा कि संबंधित तहसीलदार से रिपोर्ट प्राप्त करने और उपरोक्त संपत्तियों से संबंधित राजस्व रिकॉर्ड के अवलोकन के बाद पाया गया कि ये संपत्तियां उनके सदस्यों के माध्यम से प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी एसोसिएशन के स्वामित्व में हैं या उनके कब्जे में हैं। जिसके बाद उन्हें सील करने का आदेश दिया गया। मालूम हो कि पिछले सप्ताह अनंतनाग में जमात की 100 करोड़ से अधिक संपत्तियां जब्त की गई थी।

Compiled: up18 News