मुद्दा शीशमहल: बीजेपी ने दिल्‍ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की

Politics

मुद्दे पर चर्चा के लिए कम से कम दो दिन का विशेष सत्र बुलाएं

आपको बता दें कि दिल्ली बीजेपी के विधायक अजय महावर ने विशेष सत्र बुलाने के लिए दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को चिट्ठी तक लिखी है। इस चिट्ठी में भाजपा विधायक ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा उनके शीशमहल को बनाने में 45 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किये गये। बंगले के रेनोवेशन में भारी गड़बड़ी और भ्रष्टाचार हुआ है, जिससे पर्यावरण को भी काफी नुकसान पहुंचा है। इस चिट्ठी में विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया गया है कि वो इस मुद्दे पर चर्चा के लिए कम से कम दो दिन का विशेष सत्र बुलाएं। बता दें कि अजय महावर घोण्डा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक हैं।

आवास को लेकर बीजेपी ने यह आरोप लगाए थे

दरअसल, अरविंद केजरीवाल के दिल्ली स्थित आवास को लेकर बीजेपी ने पहले यह आरोप लगाए थे कि जिस वक्त दिल्ली में कोरोना वायरस ने त्राहिमाम मचा रखा था उस वक्त दिल्ली सरकार के मुखिया अपने आवास का रेनोवेशन करवा रहे थे। बीजेपी ने दावा किया था कि रेनोवेशन में 45 करोड़ रुपये खर्च किये। इस दौरान वियतनाम से मार्बल मंगाए गए, घर में करोड़ों रुपये के पर्दे लगवाए गए और लाखों रुपये के टॉयलेट भी बनवाए गए।

VK सक्सेना ने मुख्य सचिव को रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा था

दूसरी तरफ इस पुरे मामले में उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्य सचिव को रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा था। लेकिन प्रशासनिक शक्तियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अहम आदेश आने के बाद अब केजरीवाल सरकार ने एलजी द्वारा अफसरों को दिये गये कई निर्देशों पर कार्यवाही करने से रोक लगा दी है। बंगले के मुद्दे की जांच कर रहे विशेष सचिव, (सतर्कता) जे राजशेखर ने आरोप लगाया है कि उनके कार्यालय में बंगले की जांच को लेकर रखी हुई फाइलों से छेड़छाड़ की गई है।

Compiled: up18 News