DBRA विश्वविद्यालय में स्थाई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

Career/Jobs

आगरा। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में लंबे समय के बाद शिक्षकों की स्थाई भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई है। भर्ती के लिए विज्ञापन निकाल दिया गया है। 12 पद प्रोफेसर के लिए, 14 पद एसोसिएट प्रोफेसर के लिए और 25 पद असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए विज्ञापित हुए हैं।

राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद् (NAAC) ने अपने प्रतिवेदन में विश्वविद्यालय को स्थाई नियुक्तियों का सुझाव दिया गया था। जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को दिनांक 7 जून 2022 तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा और उसके पश्चात भरे हुए आवेदन का प्रिंट लेकर उसे हार्ड कॉपी के रूप में दिनांक 10 जून 2022 तक कुलसचिव कार्यालय को रजिस्टर्ड पोस्ट द्वारा प्रेषित करना होगा। सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का शुल्क 1500 रुपए है, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को 1000 एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति के अभ्यर्थियों हेतु 500 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है।

जनसंपर्क अधिकारी ने यह भी अवगत कराया कि वर्ष 2017 में स्थाई पदों की नियुक्ति हेतु निकाला गया विज्ञापन विश्वविद्यालय ने निरस्त कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में आवेदन किया था, यदि वे अभी भी आवेदन करने के इच्छुक हैं तो उन्हें नए सिरे से आवेदन करना होगा।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.